मुजफ्फरपुर : बच्चे को गनपॉइंट पर लेकर घर में भीषण डकैती, सूचना के बाद भी मौके पर नहीं पहुंची पुलिस

मुजफ्फरपुर : बच्चे को गनपॉइंट पर लेकर घर में भीषण डकैती, सूचना के बाद भी मौके पर नहीं पहुंची पुलिस

MUZAFFARPUR : मुज़फ़्फ़रपुर जिले के सरैया थाना क्षेत्र के जैतपुर ओपी अंतर्गत बसरा काजी गांव में बटेश्वर साहनी के घर में देर रात लगभग दर्जनभर हथियार से लैस अज्ञात डकैतों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया. गृहस्वामी बताते हैं कि आधा दर्जन डकैत घर के अंदर प्रवेश किए और एक छोटे बच्चे के सर पर पिस्टल सटाकर कहा कि चुपचाप सभी बैठ जाओ वरना इसे गोली मार देंगे और उसके साथ आए अन्य बदमाशों के पास भी हथियार था. 


अपराधियों ने एक-एक कर सारा सामान लूट लिया और बड़े आराम से चलते बने. इतना ही नहीं जाते समय परिवार के कुछ लोगों को बिछावन पर ही बांध भी दिया जिससे कोई बाहर नहीं निकल सका. बताया जाता है कि बच्ची की शादी के लिए पीड़ित परिवार ने सामान और गहना के साथ-साथ कुछ नकदी भी इकट्ठा किए हुए था, जिसे अपराधी बड़े आराम से लूट कर ले गए. 


इस घटना के बाद फिर से जहां पुलिस सुशासन की दावा करती है, उसकी तमाम कार्यशैली को धत्ता बता दिया है. अपराधियों ने इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिस मुजफ्फरपुर में देर शाम लूटपाट की घटना बताकर पुलिस एनकाउंटर करती है. उसी मुजफ्फरपुर में इस तरह की डकैती की घटना हो जाती है. ऐसे में अंदाजा लगाना कठिन है कि पुलिस की कार्यशैली से किस तरह अपराधी प्रभावित है या फिर उनके अंदर प्रशासन का खौफ ही नहीं. जब चाहे जहां चाहे आराम से जघन्य अपराधों को अंजाम देकर निकल जाते हैं और पुलिस मामला दर्ज कर जांच पड़ताल और कार्रवाई की बात करती है. 


इस घटना से पूरे इलाके में डर और भय का माहौल कायम हो गया है. लोगों का कहना है कि पुलिस सिर्फ दिलासा दिला देगी लेकिन सुरक्षा कौन दिलाएगा. पीड़ित का कहना था कि पुलिस को सूचना देने के बाद भी सुबह में आई है. रात में आकर हालचाल जानना भी उचित नहीं समझी. पुलिस ऐसे में किस पर भरोसा करें भगवान ही मालिक है. 


वहीं पूरे मामले पर पूछे जाने पर सरैया एसडीपीओ राजेश शर्मा ने बताया कि पीड़ित परिवार द्वारा सूचना के बाद पुलिस जांच पड़ताल में गई है. कई बिंदुओं पर जांच पड़ताल की जा रही है. परिवार द्वारा जो भी लिखित दिया जाएगा उस अनुसार कार्रवाई होगी. देर से पहुंचने का जहां तक बात है उसकी भी जांच की जाएगी. अगर दोष सिद्ध होता है तो उनके खिलाफ कार्यवाई भी होगी. साथ ही साथ जल्द ही पूरे मामले का उद्भेदन किया जाएगा.