मुंगेर में अपराध की योजना बनाते 5 बदमाश गिरफ्तार, बेगूसराय में पड़ोसी ने दी जान से मारने की धमकी, हथियार बरामद

मुंगेर में अपराध की योजना बनाते 5 बदमाश गिरफ्तार, बेगूसराय में  पड़ोसी ने दी जान से मारने की धमकी, हथियार बरामद

MUNGER/BEGUSARAI: मुंगेर में अपराध की योजना बनाते पांच बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से  एक देसी कट्टा, एक पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस और तीन मोबाइल बरामद किया है। वही बेगूसराय में पानी का बहाव जाने को लेकर हुए विवाद में पड़ोसी पिस्टल लेकर धमकाने पहुंच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब आरोपी के घर का ताला तोड़ा और छापेमारी की तब वहां से लोडेड पिस्टल बरामद किया गया। हालांकि इस दौरान आरोपी मौके से भागने में सफल रहा।  


घटना बेगूसराय के बखरी थाना क्षेत्र के नगर परिषद वार्ड 26 स्थित काली स्थान मुहल्ले की है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि पड़ोसी से जल निकासी को लेकर उभरे विवाद में युवक ने लोडेड पिस्टल लेकर पंहुच गया और धमकाने लगा। स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने एक लोडेड पिस्टल को उसी के घर से बरामद कर लिया। पिस्टल तानने वाला युवक वार्ड 26 निवासी उदयकांत मिश्रा का पुत्र संतोष मिश्रा है। 


पीडित  प्रशांत ने बताया कि उनके घर में नल फिटिंग का कार्य चल रहा था, इसी दौरान पानी का बहाव उनके पड़ोसी संतोष मिश्रा के घर में चला गया। इसी को लेकर गाली गलौज हंगामा करते हुए उनके और उनके परिवार के ऊपर पिस्टल तान दिया और कहने लगा सबको जान से मार देंगे। प्रशांत व उसके भाई ने साहस दिखाते हुए पिस्टल को उसके हाथ छीन कर गिरा दिया। शोर शराबा सुनकर आसपास के लोग जुटने लगे। तभी मौका देख संतोष फरार हो गया। इस संबंध में थानाध्यक्ष चांदनी सुमन ने बताया कि आरोपी संतोष के घर से लोडेड पिस्टल को बरामद कर लिया गया है। फिलहाल उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 


वहीं मुंगेर में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कलारामपुर स्थित BNC ईट भट्ठा के बंद पड़े कार्यालय से अपराध कि योजना बनाते हुए पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है। ASP सह मुफस्सिल थाना अध्यक्ष परिचय कुमार को गुप्त सूचना मिली कि कुछ लोग कलारामपुर स्थित BNC ईट भट्ठा के बंद पड़े कार्यालय में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए इकठ्ठा हुए हैं। इस बात की सूचना मिलते ही ASP परिचय कुमार ने एक टीम गठित कर बताए स्थान पर जब छापेमारी की तो उक्त स्थान से पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 


जिनके पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा, एक पिस्टल और तीन जिंदा कारतूस के साथ तीन मोबाइल बरामद किया है। पुलिस के हत्थे चढ़े लोगों में बिट्टू कुमार, धर्मेन्द्र कुमार,लालू कुमार, चन्दन कुमार ये चारो कलारामपुर के रहने वाले हैं जबकि पांचवा कार्तिक कुमार बनारसी बासा हवेली खड़गपुर का रहने वाला है। ASP परिचय कुमार ने इस मामले मे बताया कि सभी का अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।