मुंगेर की सभा अमित शाह ने ललन सिंह का नाम तक नहीं लिया: कहा-लालू को मूर्ख बना रहे हैं नीतीश, गुंडाराज, बालू- शराब माफिया बने बिहार की पहचान

मुंगेर की सभा अमित शाह ने ललन सिंह का नाम तक नहीं लिया: कहा-लालू को मूर्ख बना रहे हैं नीतीश, गुंडाराज, बालू- शराब माफिया बने बिहार की पहचान

LAKHISARAI: पटना से लेकर लखीसराय तक हो रही बारिश के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के गृह क्षेत्र मुंगेर में जनसभा की. मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में भी लखीसराय ललन सिंह का गढ माना जाता है, अमित शाह ने वहीं अपनी सभा की. लेकिन, अपने पूरे भाषण में अमित शाह ने एक बार भी ललन सिंह का नाम तक नहीं लिया. गृह मंत्री ने नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोला. 


अमित शाह ने कहा कि अब तक भाजपा के बूते राजनीति करने वाले नीतीश कुमार अब ये पूछ रहे हैं कि नरेंद्र मोदी ने क्या किया. उन्होंने कहा-नीतीश कुमार थोडा शर्म करो, जिसके कारण मुख्यमंत्री बने उस पर ही सवाल खड़े कर रहे हो. अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार लालू प्रसाद यादव को मूर्ख बना रहे हैं. वे विपक्षी पार्टियों की बैठक करने का दिखावा सिर्फ इसलिए कर रहे हैं कि बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी बची रहे. नीतीश कुमार कांग्रेस के दरवाजे की चौखट पर जा बैठे हैं. पटना में जो विपक्षी पार्टियों की मीटिंग हुई वह राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के एक बार फिर लॉन्च करने का विफल प्रयास था. 


शाह ने बताया कि बिहार के लिए क्या किया?

अमित शाह ने लखीसराय की जनसभा में कहा कि नीतीश कुमार पूछते हैं कि केंद्र सरकार ने बिहार के लिए क्या किया. नरेंद्र मोदी ने अपने 9 साल के शासनकाल में 70 करोड़ गरीबों के लिए ढ़ेर सारे काम किये हैं. उन्होंने हर साल किसानों के खाते में 6 हजार रूपये डाले. इसमें बिहार के 86 लाख किसानों को 18 हजार करोड़ रूपये खाते में डाले गये. नरेंद्र मोदी सरकार ने देश भर के 35 करोड़ जनता के घर में जल पहुंचाया. बिहार के 1 करोड़ 60 लाख घरों में नल के जल का कनेक्शन देने का काम नरेंद्र मोदी ने किया. 


अमित शाह ने कहा कि देश के करोड़ो गरीबों को 5 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा कराया गया. इनमें बिहार में 75 लाख लोग शामिल हैं, जिनके 5 लाख तक के इलाज का सारा खर्च उठाया गया. नरेंद्र मोदी सरकार ने बिहार के 1 करोड़ 30 लाख घरों में शौचालय बनवाया, बिहार के 1 करोड़ 80 लाख परिवारों को ढ़ाई साल से मुफ्त में अनाज दे रही है और 37 लाख लोगों को घर बनाकर दिया है. 


अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने मुंगेर में इंजीनियरिंग कॉलेज औऱ मेडिकल कॉलेज बनाने का काम किया. बिहार में 3 लाख करोड़ की लागत से 13 ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे बनाने का काम किया है. भारतमाला योजना के तहत रोड बनाने के लिए 45 हजार करोड़ रूपये दिये. 28, 500 करोड़ रूपया बिहार-झारखंड एक्सप्रेस वे बनाने के लिए दिये. 6800 करोड़ रूपये से गंगा पर पुल बनाया जा रहा है. 3400 करोड़ की लागत से एनएच की परियोजनायें पूरी की जा रही है.  13 हजार 400 करोड़ की लागत से पटना में मेट्रो बनवाया जा रहा है. बिहार में 85 नये रोड ओवर ब्रिज, रेलवे का विद्युतिकरण, दरभंगा में एयरपोर्ट, शिवहर में केद्रीय विद्यालय जैसे काम नरेंद्र मोदी सरकार ने ही कराया. 


अमित शाह ने कहा कि वे नीतीश कुमार से पूछना चाहते हैं कि आपने क्या इसका हिसाब दीजिये. जो नेता हर बार घर बदले, उस पर विश्वास कैसे किया जा सकता है. ऐसे व्यक्ति के हाथ में फिर से बिहार सौंपा जा सकता है क्या. नीतीश कुमार हमारा हिसाब पूछ रहे हैं. आज नरेंद्र मोदी दुनिया में जहां जाते हैं वहां मोदी मोदी के नारे लगते हैं. कहीं राष्ट्राध्यक्ष टाइम मांगता है, कहीं ऑटोग्राफ मांगता है, कहीं पैर छू कर प्रणाम कर रहा है. ये  भारत का सम्मान है. केंद्र में जब मनमोहन-सोनिया की सरकार होती थी तो पाकिस्तान रोज कश्मीर में हमले करवाता था. मोदी जी प्रधानमंत्री बने तो पाकिस्तान ने हमला कराया.  उरी और पुलवामा में हमला हुआ तो 10 दिनों के अंदर पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकवादियों का सफाया कर दिया गया. अब पाकिस्तान की हिम्मत नहीं है हमला करने की. 


धारा 370 पर कांव-कांव करते थे

अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने कश्मीर से धारा 370 को उखाड़ कर फेंक दिया और अब कश्मीर हमेशा के लिए भारत माता का मुकुट मणि बन गया. जो विपक्षी पार्टियां पटना में मीटिंग करने आयी थीं, उनकी पूरी जमात संसद में कांव कांव करती थी. कहते थे कि धारा 370 हटाओगे तो खून की नदियां बह जायेगी. लेकिन किसी की हिम्मत नहीं हुई कि कंकड़ चलाये.


लालू यादव को मूर्ख बना रहे हैं नीतीश

अमित शाह ने कहा कि भाजपा को धोखा देने के बाद नीतीश कुमार अब कांग्रेस के दरवाजे की चौखट पर बैठ गये हैं. वे लालू यादव को मूर्ख बना रहे हैं. प्रधानमंत्री बनने का छलावा वे सिर्फ इसलिए कर रहे हैं कि बिहार की कुर्सी बची रहे. नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी बचाने के लिए भाजपा विरोधी पार्टियों को इकट्ठा कर रहे हैं. तभी देश में 20 लाख करोड़ का घोटाला, घपला करने वाली पार्टियों को इकट्ठा किया. 20 लाख करोड़ का घपला करने वाली कांग्रेस, लालू , केजरीवाल के साथ बैठकर वे सत्ता हथियाने की कोशिश कर रहे हैं. 


20 साल से लॉन्च हो रहे हैं राहुल गांधी

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पिछले 20 साल से राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के लिए लॉन्च कर रही है. लेकिन हर लॉन्चिंग फेल हो जा रही है. इस बार भी पटना में राहुल गांधी को लॉंच करने की विफल कोशिश की गयी. केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि एक ओर नरेंद्र मोदी पूरी दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा रहे हैं दूसरी ओर बिहार की पहचान गुंडाराज, बालू माफिया, शराब माफिया औऱ हथियार का जखीरा बन गया है. बिहार की कानून व्यवस्था दिन प्रतिदिन चरमराती जा रही है. ऐसे में बिहार की जनता को तय करना है कि 20 बार फेल लॉंचिंग वाले राहुल गांधी चाहिये या नरेंद्र मोदी की सरकार चाहिये.