मुंगेर के बाद अब इस जिले के SP का बड़ा एक्शन, 32 ट्रेनिंग महि‍ला और पुरुष दारोगा सस्पेंड; जानिए क्या है वजह

मुंगेर के बाद अब इस जिले के SP का बड़ा एक्शन, 32 ट्रेनिंग महि‍ला और पुरुष दारोगा सस्पेंड; जानिए क्या है वजह

EAST CHAMPARAN : बिहार के कार्यरत पुलिस कप्तान इन दिनों काफी एक्शन में नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला पूर्वी चम्‍पारण से निकल कर सामने आ रहा है। जहां पुलिस कप्तान ने 32 प्रशिक्षु महि‍ला और पुरुष दारोगा निलंबित कर दिया है। इस आदेश के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप का माहौल कायम हो गया है। पुलिस के जवान इसको लेकर तरह - तरह की बातें कही जा रही है। 


मिली जानकारी के अनुसार, मुंगेर में एसपी की अनुशंसा पर कई प्रश‍िक्षु दारोगाओं पर निलंबन की कार्रवाई के बाद अब पूर्वी चंपारण में एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने जिले के 32 नवप्रशिक्षु दारोगाओं को अनुशासनहीनता कर्तव्यहीनता तथा लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया है। एसपी ने बताया कि पुलिस अकादमी राजगीर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे 100 दारोगा को व्यावहारिक प्रशिक्षण के लिए पूर्वी चंपारण भेजा गया था।


एसपी ने बताया कि पुलिस अकादमी राजगीर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे 100 दारोगा को व्यावहारिक प्रशिक्षण के लिए पूर्वी चंपारण भेजा गया था, जिसमें से 32 ने अपने पदस्थापित स्थल पर योगदान नहीं दिया। इन लोगों को छठ पर्व को लेकर जिला बल में योगदान देने को कहा था। इसमें 32 ने अपने-अपने पदस्थापित स्थल पर योगदान नहीं दिया। जिसके बाद अब यह आदेश जारी किया गया है। 


बताया जा रहा है, जिन लोगों को निलंबित किया गया है उसमें अक्षय कुमार, प्रिया कुमारी प्रथम, नीतीश कुमार, नाजिश आरा, पूजा कुमारी, दीपक कुमार, मुन्नी कुमारी, मोहम्मद आरिफ हुसैन, गौतम कुमार, अंकित कुमार, पूजा कुमारी, नीतू कुमारी, अजीत कुमार, सोनेलाल कुमार, चंदन कुमार, ज्योति कुमारी, सुजाता कुमारी, श्वेतांग रंजन, रंजू कुमारी, कुमारी ज्योति, अभिषेक कुमार उपाध्याय, कन्हैया कुमार का नाम शामिल है। 



वहीं, शिखा कुमारी, चंद्र प्रताप, सौरभ कुमार, प्रतिभा रानी पांडेय, खुशबू कुमारी, प्रीति कुमारी, अनुराग राज, भीम सिंह, अमित कुमार, अंकुल कुमार। एसपी ने बताया कि तत्काल प्रभाव से इन दारोगा को निलंबित करते हुए मुख्यालय को सूचना दे दी गई है।  ऐसे में निलंबन अवधि में मुख्यालय पुलिस केंद्र मोतिहारी होगा।


उधर, 17 सितंबर से 20 सितंबर तक सभी पुलिस अधिकारियों को पुलिस अकादमी से जिले में योगदान देने को कहा गया था। उन पुलिस अधिकारियों के आने के पहले ही विभिन्न स्थानों में व्यावहारिक प्रशिक्षण के लिए प्रतिनियुक्त किया गया था। लेकिन, इन लोगों ने योगदान नहीं दिया लिहाजा अब यह आदेश जारी किया गया है।