मुंगेर कांड पर चिराग ने बिहार सरकार को बताया 'महिषासुर सरकार', बोले- बिना नीतीश के इशारे के गोली नहीं चल सकती

मुंगेर कांड पर चिराग ने बिहार सरकार को बताया 'महिषासुर सरकार', बोले- बिना नीतीश के इशारे के गोली नहीं चल सकती

DARBHANGA :  मुंगेर गोलीकांड पर बिहार के सियासी गलियारे में राजनीति तेज हो गई है. लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने इस हत्याकांड के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दोषी ठहराया है. दरभंगा में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे चिराग पासवान ने यह बड़ा आरोप मुख्यमंत्री और जेडीयू के मुखिया नीतीश कुमार लगाया है. 


दरभंगा में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान ने कहा कि "जिस तरह से मुंगेर में दुर्गा भक्तों के ऊपर ये महिषासुर सरकार ने गोलियां चलाई, बिना मुख्यमंत्री (नीतीश कुमार) के इजाजत के गोलिया नहीं चल सकती हैं. जिस तरीके से गोली चलायी राम भक्तों के ऊपर, दुर्गा भक्तों के ऊपर 10 तारीख को बिहार की जनता बता देगी कि महिषासुर का किस तरह उनका वध किया जाता है."


चिराग पासवान दरभंगा के अलीनगर विधानसभा में उम्मीदवार राजकुमार झा के प्रचार में पहुंचे थे. चिराग पासवान ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि अगली सरकार भाजपा और लोजपा की सरकार बनने जा रही है. नीतीश जी का चेहरा उतरा हुआ नहीं है, गुस्से से भरा हुआ है. क्यों गुस्सा आ रहा है,  समझ में नही आ रहा है. हार सामने दिख रही है. मुख्यमंत्री हार से इतना क्यों डर रहे हैं, उनको हार सामने दिखाई पर रही है.


आपको बता दें कि मुंगेर में दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान जो घटना हुई उसके विरोध में विरोध में गुरुवारों को शहर भर के बाजार बंद रहे. चैंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्य सुबह से ही बाजार में दुकानों को बंद रखने की अपील की थी. स्थानीय लोग अफसरों के ऊपर कार्रवाई की मांग कर रहे थे. जिसके बाद चुनाव आयोग ने यह बड़ा निर्णय लिया है. मुंगेर के एसपी और डीएम को हटा दिया है. 


इन दोनों अफसरों के ऊपर कार्रवाई के बाद मुंगेर के डीआईजी मनु महाराज ने कमान संभाल लिया है. भारी संख्या में पुलिसबल के साथ मनु महाराज इलाके में कैंप कर रहे हैं. डीआईजी मनु महाराज ने कहा कि हम पहले भी अपील कर चुके हैं कि लोग शांति से रहें. जो भी स्थिति है, उसको नियंत्रण में किया जा रहा है. उपद्रवी तत्व बीच में नहीं आएं और क्षति न पहुंचाएं. जांच के बाद जो भी कार्रवाई होनी चाहिए, पुलिस कार्रवाई करेगी. कोई भी उपद्रवी तत्व न आएं और लोग भी भीड़ का हिस्सा नहीं बनें. तीन-चार थानों के क्षतिग्रत होने की सूचना है. उसका आकलन अभी किया जा रहा है.


डीआईजी मनु महाराज ने आगे कहा कि निश्चित रूप से उपद्रवियों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि मीडिया फुटेज सामने आये हैं. इस तरह की घटनाएं बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. डीआईजी मनु महाराज ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी.  गोली कांड मामले की जांच भागलपुर और गया के उच्च स्तरीय अधिकारी करेंगे.