मुंगेर: 94 मोबाइल के साथ चोर को ट्रेन से पकड़ा, 3 लूटेरे भी कैश के साथ गिरफ्तार

मुंगेर: 94 मोबाइल के साथ चोर को ट्रेन से पकड़ा, 3 लूटेरे भी कैश के साथ गिरफ्तार

MUNGER: मुंगेर में फाइनेंस कर्मी के साथ लूटकांड मामले में शामिल तीन लुटेरों को मुंगेर पुलिस ने मुंगेर-जमालपुर मुख्य मार्ग दौलतपुर जमालपुर से गिरफ्तार किया है। ये तीनों अपराधी फिर बड़ी लूटकांड को अंजाम देने के फिराक में थे। सभी अपराधी खगड़िया जिले के चमनटोला का रहने वाले है। अपराधियों के पास से लूटी गयी 39 हजार 800 रूपया भी पुलिस ने जब्त किया है। वही मुंगेर के जमालपुर रेलवे स्टेशन से आरपीएफ एवं सीआईबी ने डाउन आनंदविहार भागलपुर विक्रमशिला सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में संयुक्त अभियान चलाकर एक शातिर मोबाइल चोर को चोरी की 94 मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया है।


फाइनेंस कंपनी के कर्मी से लूट की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह के सरगना सहित 04 अपराधियों को सफियासराय थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराधियों के पास से 39 हजार 800 रुपया नगद बरामद किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों में अमलेश कुमार यादव, मकेश्वर यादव, धीरज कुमार यादव तथा नीरज कुमार यादव शामिल हैं। मकेश्वर यादव लूट गिरोह का सरगना बताया जाता है जबकि धीरज कुमार फाइनेस कंपनी का पूर्व कर्मी है, जो लुटेरों को सूचना देता था कि कंपनी का कर्मी आज रुपया लेकर निकलेगा। गिरफ्तार सभी अपराधी खगड़िया जिला के मुफस्सिल थानान्तर्गत चमनटोला के निवासी हैं। जो मुंगेर में लूट की घटना को अंजाम देने के बाद फरदा के समीप एक किराया के मकान में जाकर शरण लेते थे और उसी किराया के मकान में रहते थे। 


इस मामले का खुलासा सदर डीएसपी राजेश कुमार ने किया। उन्होंने बताया कि पकड़ाए लुटेरों ने फाइनेंस कंपनी के कर्मी के साथ 10 फरवरी 24 को सफियासराय के समीप 1.48 लाख रुपया लूट की घटना को अंजाम दिया था। इसके अलावा खड़गपुर में भी उसी कंपनी के कर्मी के साथ 14 मार्च को 1.90 लाख रुपया लूट की घटना को अंजाम दे चुका था। डीएसपी ने बताया कि जिस किराया के मकान में अपराधी शरण लेते थे उसकी भूमिका भी संदेह के घेरे में है। पुलिस इस संबंध में अनुसंधान कर रही है ।एसडीपीओ सदर ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने कई लूटपाट की घटना में अपनी संलिप्ता स्वीकार किया है। 10 फरवरी को भी इसी फाइनेंस कंपनी के स्टाप से 1.48 लाख रूपया लूट लिया था । जिसको लेकर नयारामनगर थाना में प्राथमिकी दर्ज हुई थी । जबकि इससे पूर्व खड़गपुर में इन अपराधियों ने लूट की घटना में अपनी संलिप्ता स्वीकार किया है. सभी अपराधियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया ।


मुंगेर में जमालपुर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ एवं सीआईबी ने डाउन आनंदविहार भागलपुर विक्रमशिला सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में संयुक्त अभियान चलाकर एक शातिर मोबाइल चोर को चोरी की 94 मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार चोर की पहचान मुंगेर जिले के हवेली खड़गपुर थाना अंतर्गत मुजफ्फरगंज निवासी छतरी बिंद के पुत्र राणा बिंद के रूप में हुई है। गिरफ्तार शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 


आरपीएफ के अनुसार गुप्त सूचना मिली थी कि डाउन विक्रमशिला सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के स्लीपर कोच से शातिर चोर दिल्ली से चुराई हुई अलग अलग ब्रांडों की मोबाइल को लेकर बरियारपुर उतरने वाला है। जिसके बाद आरपीएफ इन्स्पेक्टर ने जमालपुर रेलवे स्टेशन पर ही टीम का गठन करते हुए ट्रेन की घेराबंदी करते हुए एस 2 कोच से चोर को चोरी की मोबाइल के साथ दबोच लिया। अब पुलिस मोबाइल के असली मालिको की तलाश कर रहा है ।