मुंगेर: 5 पुलिस पदाधिकारी हुए सस्पेंड, काम में लापरवाही बरतने पर डीआईजी ने की कार्रवाई

मुंगेर: 5 पुलिस पदाधिकारी हुए सस्पेंड, काम में लापरवाही बरतने पर डीआईजी ने की कार्रवाई

MUNGER: डीआईजी शफीउल हक अपने सख्त पुलिसिंग को लेकर मशहूर है। मुंगेर, शेखपुरा और जमुई के कुल 5 पुलिस पदाधिकारियों को उन्होंने सस्पेंड कर दिया। सस्पेंड किये गए पुलिस पदाधिकारी में मुंगेर के ASI अशोक सिंह, ASI शिवशंकर मंडल, ASI चंद्रभान राय, शेखपुरा ज़िले के ASI रमाशंकर प्रसाद और SI चंदना कुमारी शामिल हैं।


सस्पेंड किये गए पांचों पुलिस पदाधिकारी विगत 6 माह पूर्व ही ट्रांसफर होकर मुंगेर आए थे। DIG ने बताया कि ट्रांसफर से पहले कुल 20  केस का प्रभार इन लोगों ने दूसरे पुलिस पदाधिकारी को नहीं दिया। वहीं दोनों ज़िलों के एसपी द्वारा प्रभार देने के लिए कई बार निर्देश भी दिया गया। लेकिन वरीय अधिकारियों के निदेश का अनुपालन नहीं करने के कारण इन सभी को सस्पेंड किया गया है । 


एक साथ 5 पुलिस पदाधिकारी के सस्पेंड होने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गयी है । इधर DIG के सख्त एक्शन से महकमे में भी हड़कंप मच गया है । DIG शफी उल हक ने कहा कि पुलिस पदाधिकारियों को अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना बहुत ज़रूरी है। वहीं अपने काम को लेकर गंभीर होना और समय पर कार्य पूरा करना भी पुलिस की ज़िम्मेदारी बनती है। DIG शफी उल हक ने कहा कि ऐसे लापरवाह पुलिस पदाधिकारी को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा।