मुंबई के बाद अब पटना में खुला पेस आईआईटी और मेडिकल का ब्रांच, 10 दिसम्बर को होगा बड़ा सेमिनार

मुंबई के बाद अब पटना में खुला पेस आईआईटी और मेडिकल का ब्रांच, 10 दिसम्बर को होगा बड़ा सेमिनार

PATNA : अब बिहार के लोगों को भी मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी करने के लिए बाहर का रास्ता नहीं देखना होगा उनके बेहतर पढ़ाई को लेकर पटना में एक में नई पहल शुरू की है। यह पहल पेस आईआईटी और मेडिकल के तरफ से की गई है। यहां बच्चों को कम खर्च में बेहतर शिक्षा दी जाएगी। इसके साथ ही इस संस्था के तरफ से टॉप -10 बच्चों को बहार रखकर सुविधा दी जाएगी। इसके साथ ही करीब 100 स्टूडेंट को स्कॉलरशिप भी दी जाएगी। 


दरअसल,  बिहार के बच्चों एवं अभिवावकों के सपने को गति देने के लिए देश की प्रतिष्ठित ब्रांड, शिक्षा क्षेत्र में 25 वर्षों के विश्वनीयता को बरकरार रखने वाली Pace IIT and Medical अब पटना में भी स्टडी सेंटर की नींव डाल रही है। वैसे तो यह मुंबई की सबसे बड़ी शिक्षण संन्स्था है। जिसने इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षा में देशभर में बेहतरीन रिजल्ट दिया है। यहां से पढ़े विद्यार्थी देश ही नहीं विदेश तक बड़े कम्पनियों में कार्यरत है। ऐसे में अब पटना के बोरिंग कैनाल रोड में तनिष्क शो रूम के पास संस्थान का मुख्य ऑफिस और क्लासरूम ओपन किया है। 


वहीं, इस संस्था में वैसे स्टूडेंट जो इंजिनियर और डॉक्टर का सपना देख रहे हैं उनका एडमिशन शुरू है। आगामी 24 दिसम्बर और 21 जनवरी को भारत की सबसे बड़ी स्कॉलरशिप सह एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन होना है। जिसमें बिहार के छात्रों के पास इस शिक्षण संस्थान में नामांकन पाने का मौका है। आगामी 10 दिसम्बर को राजधानी पटना में सेमिनार का आयोजन भी होना है। इस बात की जानकारी पेस के रीजनल डायरेक्ट रंजन सिंह, एडुराइज इंडिया के डायरेक्टर राहुल कुमार, शिखर करियर इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर आशुतोष कुमार झा, एवं शिवाय एडुमाइंड के डायरेक्टर बिनोद बिहारी ने दी। 


आपको बताते चलें कि, फेस आईआईटी और मेडिकल  ने शिक्षा क्षेत्र में जो अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इस संस्थान के शैक्षणिक गुणवत्ता एवं बेहतरीन रिजल्ट पर भरोषा जताते हुए बिहार की तीन बड़ी शिक्षण संस्थान इसमें समाहित हो गयी है। एडुराईज इंडिया (बोरिंग रोड), शिखर करियर इंस्टीट्यूट, शिवाय एडुमाइंड औपचरिक रूप से अब Pace (पेस आईआईटी एंड मेडिकल) का हिस्सा है। यह पेस की पहली बड़ी सफलता है।