मुंबई इंडियंस ने फिर रचा इतिहास, 5वीं बार IPL की ट्रॉफी पर किया कब्ज़ा, दिल्ली कैपिटल्स की हार

मुंबई इंडियंस ने फिर रचा इतिहास, 5वीं बार IPL की ट्रॉफी पर किया कब्ज़ा, दिल्ली कैपिटल्स की हार

DESK :  आईपीएस यानी कि इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के फाइनल में डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर से इतिहास रच दिया है. मुंबई इंडियंस ने  दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा दिया दिया. 5 विकेट से फाइनल मैच जीतकर मुंबई ने 5वीं बार आईपीएस की ट्रॉफी की कब्ज़ा जमाया है.


मुंबई इंडियंस ने आईपीएस में अपना लगातार दूसरा और ओवरऑल 5वां खिताब जीता है. मुंबई ने छठवीं बार फाइनल खेला है. मुंबई इंडियंस ने आईपीएस में अपना लगातार दूसरा और ओवरऑल 5वां खिताब जीता है. मुंबई ने छठवीं बार फाइनल खेला है. दुबई के मैदान पर दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 157 रन का टारगेट दिया था. इसके जवाब में मुंबई ने 18.4 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 157 रन बनाते हुए मैच जीत लिया. टीम के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 51 बॉल में 68 और ईशान किशन ने 19 बॉल में 33 रन बनाए.



मुंबई इंडियंस को कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने तेज शुरुआत दी. दोनों ने 45 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की. यहां डिकॉक 20 रन बनाकर स्टोइनिस की बॉल पर विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट हो गए. इसके बाद 90 रन टीम ने दूसरा विकेट गंवाया। सूर्यकुमार रनआउट हो गए. इसके बाद रोहित ने ईशान के साथ तीसरे विकेट के लिए 47 रन की पार्टनरशिप की.