मुखिया पति को गोली मारने वाले 5 अपराधी गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

मुखिया पति को गोली मारने वाले 5 अपराधी गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

SUPAUL: मुखिया पति को गोली मारने वाले पांच अपराधियों को पुलिस ने अपराध की योजना बनाते पकड़ा। पांचों के पास से दो देसी कट्टा, 3 देसी पिस्तौल और 15 जिंदा कारतूस बरामद किया है। यूं कहे की सुपौल पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।


गिरफ्तार अपराधियों ने त्रिवेणीगंज नगर परिषद के वार्ड नम्बर 18 के वार्ड पार्षद पद के उम्मीदवार रोहित कुमार मणी उर्फ अश्विनी यादव जो वर्तमान में महेशुआ पंचायत मुखिया निधी कुमारी के पति हैं उन्हें नगर निकाय चुनाव के ठीक पहले 17 दिसम्बर 2022 की रात को गोली मारी थी। जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गये थे। इन अपराधियों पर कई अन्य गंभीर मामले दर्ज है।


सुपौल एसपी डी.अमरकेश ने बताया कि चुनाव से एक दिन पहले रात्रि 11 बजे त्रिवेणीगंज थानाध्यक्ष को एक सूचना मिली थी कि त्रिवेणीगंज नगर परिषद के वार्ड नम्बर 18 के वार्ड पार्षद पद के उम्मीदवार रोहित कुमार मणी उर्फ अश्विनी यादव जो वर्तमान में महेशुआ पंचायत मुखिया के निधी कुमारी के पति हैं उन्हें किसी ने पेट में गोली मार दी है। सूचना मिलते ही त्रिवेणीगंज एसडीपीओ और थानाध्यक्ष दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गये जिसके बाद गंभीर रूप से घायल मुखिया पति को इलाज के लिए सुपौल भेजा गया। 


जहां चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए दरभंगा रेफर कर दिया। थानाध्यक्ष त्रिवेणीगंज ने भी मामला दर्ज करते हुए अनुसंधान शुरू कर दिया। घटना में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गयी।अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी,त्रिवेणीगंज विपिन कुमार के नेतृत्व में विशेष टीम गठित किया गया। गठित टीम द्वारा वैज्ञानिक अनुसंधान करते हुए कार्रवाई की गयी। इसी क्रम में छापेमारी टीम के सदस्य त्रिवेणीगंज संदीप कुमार सिंह को सूचना मिली कि त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के आदर्श मोहल्ला त्रिवेणीगंज वार्ड नम्बर 18 स्थित हरि नरेश यादव के खाली पड़े घर में कुछ अपराधकर्मी आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए जमा हुए है। 


उस घर की घेराबंदी कर छापेमारी की गयी। इस दौरान राजकुमार सिंह उर्फ चिन्टु सिंह,धीरज कुमार,रौशन पौद्दार,मोहम्मद उज्जैर आलम उर्फ गुड्डु खन्ना और दीपक कुमार को हिरासत में लिया गया। तलाशी लेने पर सभी के पास से एक-एक देशी पिस्तौल और कुल 15 जिंदा कारतूस बरामद किया गया। हिरासत में लिये गये सभी 5 अभियुक्तों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की हैं। गिरफ्तार अपराधियों में से राजकुमार सिंह उर्फ़ चिंटू सिंह पर त्रिवेणीगंज थाना में आधा दर्जन से अधिक यानी कुल 7 आपराधिक मामले दर्ज हैं वहीं धीरज कुमार और रौशन पौद्दार पर त्रिवेणीगंज थाना में तीन-तीन अपराधिक मामले पहले से दर्ज हैं। गिरफ्तार सभी अपराधी सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के रहने वाला हैं।