मुकेश सहनी ने खुद को किंगमेकर बताया, बोले.. वीआईपी गठबंधन से निकली तो नीतीश सरकार गिर जाएगी

मुकेश सहनी ने खुद को किंगमेकर बताया, बोले.. वीआईपी गठबंधन से निकली तो नीतीश सरकार गिर जाएगी

PATNA : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपने बूते मैदान में उतरी वीआईपी के अध्यक्ष और बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी लगातार आक्रामक नजर आ रहे हैं। मुकेश सहनी ने उत्तर प्रदेश में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए खुद को किंगमेकर बताया है। दरअसल मुकेश सहनी शुक्रवार को कानपुर स्थित महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे और इसी दौरान उन्होंने खुद को किंगमेकर बताया। मुकेश सहनी ने कहा कि भले ही आज बिहार में कोई निषाद का बेटा मुख्यमंत्री नहीं हो लेकिन यह हकीकत है कि निषाद के बेटे ने नीतीश कुमार को बिहार का मुख्यमंत्री बनवाया। 


इतना ही नहीं मुकेश सहनी ने यह भी कहा कि आज अगर उनकी पार्टी गठबंधन से हट जाए तो बिहार में सरकार गिर जाएगी। वीआईपी अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में कुल 4 दलों के गठबंधन वाली सरकार चल रही है और यह बात सबको मालूम है कि अगर 74 सीटों वाली बीजेपी या 4 सीटों वाली वीआईपी एनडीए गठबंधन से बाहर आ जाए तो मौजूदा सरकार गिर जाएगी। मुकेश सहनी ने कहा कि उन्हें यही ताकत उत्तर प्रदेश की राजनीति में चाहिए। मुकेश सहनी ने निषाद समाज से गोलबंद होने और यूपी की राजनीति में अपनी ताकत दिखाने की अपील की। 


उत्तर प्रदेश में चुनावी रैली को संबोधित करने के पहले मुकेश सहनी दिल्ली पहुंचे थे और दिल्ली में उन्होंने मीडिया के सामने भी इस बात को स्पष्ट तरीके से रखा की बिहार और यूपी में वह अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं। सहनी ने कहा कि वह अपनी राजनीति के लिए दूसरे दलों के मोहताज नहीं। 24 विधान परिषद सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला भी उनका अंतिम है। सहनी ने यह दावा किया है कि यूपी में उनकी पार्टी एक नई ताकत बनकर उभरेगी।