मुंह पर काली पट्टी लगा धरना पर बैठे उपेन्द्र कुशवाहा, मीडिया पर बैन के खिलाफ मना रहे काला दिवस

मुंह पर काली पट्टी लगा धरना पर बैठे उपेन्द्र कुशवाहा, मीडिया पर बैन के खिलाफ मना रहे काला दिवस

PATNA : आरएलएसपी अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा आज काला दिवस मना रहे हैं। मुंह में काली पट्टी लगा कुशवाहा धरना पर बैठे हैं। वहीं पार्टी के नेता अपने-अपने घरों में बैठकर विरोध जता रहे हैं। आरएलएसपी ने मीडिया के क्वारेंटाइन सेंटर में जाने से रोक लगाए जाने पर बिहार सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है। 


आरएलएसपी प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि हमलोग बिहार सरकार की नाकामियों को लेकर काला दिवस मना रहे हैं।  बिहार सरकार अपने अहंकार को छोड़कर हमारी पांच सूत्री मांगों को माने, नहीं तो हमलोगों का आंदोलन लगातार जारी रहेगा। आरएलएसपी ने मीडिया पर लगाए गए प्रतिबंध को अविलंब वापस लेने की मांग की है। उन्होनें कहा कि बिहार में क्वारंटीन सेंटर की बदहाली की तस्वीरें पत्रकार जान जोखिम में डालकर सरकार के सामने ला रहे हैं तो सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए उनपर  प्रतिबंध लगा रही है।


पार्टी ने सरकार का विरोध जताते हुए मांग की है कि  बिहार से बाहर फंसे उन मजदूरों की घर वापसी के लिए तत्काल उपाय किया जाए जो घर आना चाहते हैं।  जो बाहर ही दूसरे राज्यों में रहना चाहते हैं, उनके खाते में उतनी रकम डाल दी जाए जितनी रकम उनके आने और क्वारंटीन सेंटर में रखे जाने पर खर्च होता है। पार्टी ने इसके अलावा राज्य में रोजगार की व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग की है। साथ ही किसानों के नुकसान की भरपाई तुरंत करने को कहा है।