MP- MLA को मुलाकात का समय नहीं देते सरकारी अफसर ! विधानसभा में उठा असफसरशाही का मुद्दा, सरकार बोली- जांच के बाद होगा एक्शन

MP- MLA को मुलाकात का समय नहीं देते सरकारी अफसर ! विधानसभा में उठा असफसरशाही का मुद्दा, सरकार बोली- जांच के बाद होगा एक्शन

PATNA : बिहार में अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों से मिलने के लिए सप्ताह में एक दिन का समय तय किया गया है। लेकिन आए दिन यह शिकायत मिलती रहती है कि सरकारी अफसर जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करना नहीं चाहते हैं। अब इसी मामले को लेकर बिहार विधानसभा के अंदर सवाल उठाए गए।


विधायक मिथिलेश कुमार ने सदन में सवाल उठाया की सांसद और विधायक से जिला के पदाधिकारी महीना तक मुलाकात नहीं करते हैं। ऐसे में जन समस्याओं का निवारण उचित ढंग से नहीं हो पाता है। ऐसे में के तरफ से उन्हें एक दिन सुनिश्चित करने की मांग करता हूं। इसका जवाब देते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि सरकार की तरफ से पहले ही सभी पदाधिकारी को यह निर्देश दिया गया है कि वह सप्ताह में एक दिन जनप्रतिनिधियों से जरूर मुलाकात करें लेकिन इसके बावजूद अगर ऐसा कोई मामला है तो सरकार इसको अपने स्तर से दिखवा लेगी।


उसके बाद राजद के विधायक समीर महासेठ ने कहा कि - कोई पदाधिकारी एक-एक महीने में भी समय नहीं दे पा रहे हैं तो कब  कब तक इस समस्या को दूर कर लिया जाएगा। उसके बाद संसदीय कार्य विभाग के प्रभारी मंत्री ने कहा कि यदि ऐसी कोई सूचना प्राप्त होगी तो जरूर एक्शन लिया जाएगा। मैं इस बारे में सभी लोगों को भरोसा दिलाता हूं।