बिहारी मजदूरों के पैरों में चप्पल पहना रहे हैं कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष, देखिये नेताओं की तमाशे वाली तस्वीरें

बिहारी मजदूरों के पैरों में चप्पल पहना रहे हैं कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष, देखिये नेताओं की तमाशे वाली तस्वीरें

BHOPAL : लॉकडाउन में बेबस होकर पैदल ही घर लौट रहे बिहारी मजदूरों की सेवा की अजीबो गरीब तस्वीरें मध्य प्रदेश से वायरल हो रही हैं. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से गुजरने वाले हाइवे के रास्ते पैदल लौट रहे बिहारी मजदूरों को नेता चप्पल पहना रहे हैं. नेता चप्पल बांट नहीं रहे हैं बल्कि मजदूरों के पैर में पहना रहे हैं. प्रवासी मजदूरों के पैरों में चप्पल पहनाते जिन नेताओं की तस्वीरें वायरल हो रही हैं उनमें कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह से लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा शामिल हैं. 

मध्य प्रदेश के रास्ते बिहार लौट रहे हैं मजदूर

लॉकडाउन के बीच मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में प्रवासी मजदूरों की मौत की खबरें आ चुकी हैं. इसके बाद नेताओं ने मजदूरों को मदद करने का तमाशा खडा कर दिया है. अब तक मजदूरों की खैर-खबर न लेने वाले नेता अब पैदल लौट रहे प्रवासियों की सेवा में जुट गए हैं. दरअसल महाराष्ट्र, गुजरात, आंध्र प्रदेश समेत कई राज्यों से बिहारी वापस अपने घर लौट रहे हैं. पैदल चले आ रहे मजदूरों का रास्ता मध्य प्रदेश होकर ही गुजरता है. 


अपने घर लौट रहे लोगों में बड़ी संख्या उन मजदूरों की भी है, जो पैदल ही बिहार की ओर निकल पड़े हैं. पैदल लौट रहे मजदूरों के पैरों में छाले पड़ने की विचलित कर देने वाली तस्वीरें भी सामने आ रही हैं. पैदल लौट रहे मजदूरों की तस्वीरों पर पूरे देश में हंगामे के बाद मध्य प्रदेश के बड़े बड़े नेता उनके पांव में झुकता नजर आ रहा है. 

मजदूरों के पैरों में खुद चप्पल पहना रहे हैं नेता

मध्य प्रदेश में बीजेपी से लेकर कांग्रेस के नेताओं में मजदूरों के पैरों में चप्पल पहनाते हुए तस्वीरें खिंचवाने की होड मची है. इस होड़ में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज दिग्विजय सिंह जैसे बडे नेता शामिल हैं. भोपाल में हाइवे होकर गुजर रहे मजदूरों के पैरों में बीजेपी और कांग्रेस के इन दोनों नेताओं ने रविवार को चप्पलें पहनाईं. नेताओं की इस तमाशे वाली जनसेवा की तस्वीरें खूब वायरल की जा रही हैं. 


दिग्विजय सिंह ने बनाया जनसेवा केंद्र 

कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने जनसेवा केंद्र बनाया है. उन्होंने अपने जनसेवा केंद्र में घर वापस लौट रहे मजदूरों को भोजन के पैकेट, पानी की बोतल, हैंड सैनेटाइजर दिया. इसके बाद खुद मजदूरों के पैरों में झुके और उन्हें चप्पलें पहनाते फोटो खिंचवायी. दिग्गी राजा के साथ कांग्रेस के कुछ और नेता भी  भी भोपाल की सड़कों पर मजदूरों को चप्पल पहनाने के साथ साथ उन्हें भोजन-पानी, बिस्किट और नमकीन, ओआरएस, सैनेटाइजर आदि बांटते दिखे. 

बीजेपी ने कहा-हमने दो ट्रक चप्पलें बांटी हैं

कांग्रेस के नेताओं ने जब भोपाल की सड़कों पर प्रवासी मजदूरों को चप्पलें पहनाई तो बीजेपी में खलबली मची. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी अपने पूरे कुनबे के साथ रोड पर आकर मजदूरों की आवभगत करते नजर आए. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने भी भोपाल बाईपास पर मजदूरों के पैरों में चप्पल पहनाय़ी. इसके बाद बीजेपी के नेताओं ने ये दावा किया कि उनकी पार्टी ने पिछले 2 दिनों में दो ट्रक जूते-चप्पल मजदूरों को बांटे हैं.