अमित शाह से सबकुछ फाइनल कर पटना पहुंचे चिराग का ऐलान.. BJP के लिए प्रचार में ताकत झोकेंगे

अमित शाह से सबकुछ फाइनल कर पटना पहुंचे चिराग का ऐलान.. BJP के लिए प्रचार में ताकत झोकेंगे

PATNA : मोकामा और गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव में चिराग पासवान भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करेंगे इस बात का ऐलान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने 3 दिन पहले कर दिया था। हालांकि चिराग पासवान ने इस मसले पर चुप्पी साधे रखी उनकी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी को तो इस बात की जानकारी तक नहीं थी। आखिरकार आज दिल्ली से पटना पहुंचे चिराग पासवान ने ऐलान कर दिया कि अंतिम बचे 2 दिनों में उनकी पार्टी मोकामा और गोपालगंज में पूरी ताकत से प्रचार करेगी बीजेपी के उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार अभियान चलाया जाएगा।


चिराग पासवान आज जब पटना पहुंचे तो उन्होंने यह बताया कि दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के नेता अमित शाह के साथ उनकी महत्वपूर्ण बैठक हुई है बीती रात हुई बैठक में सब कुछ फाइनल हो गया है हालांकि चिराग में अभी अपने पूरे पत्ते खुले तौर पर तो नहीं खोले लेकिन उन्होंने इतना जरूर कहा कि हर मसले पर अमित शाह से बात हुई है और छठ के बाद अगले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह से दोबारा मुलाकात होगी कई मसलों पर बातचीत होगी और उसके बाद आगे कोई बड़ा फैसला लिया जाएगा हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि मौजूदा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत तय करना उनकी प्राथमिकता है।


लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई सांसद चिराग पासवान बिहार उपचुनाव में बीजेपी के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे या नहीं इसे लेकर जो सस्पेंस था वो आज खत्म हो गया है। खुद चिराग पासवान ने इसे क्लीयर कर दिया है। उन्होंने कह दिया है कि वे गोपालगंज और मोकामा विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे। 


उन्होंने बताया कि लोजपा रामविलास ने यह फैसला लिया है कि दोनों विधानसभा उपचुनाव में लोजपा रामविलास बीजेपी का समर्थन करेंगी। उनके पक्ष में हमलोग चुनाव प्रचार करेंगे और उपचुनाव में बीजेपी के प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित कराएंगे। लंबे समय से नित्यानंद और भाजपा के कई शीर्ष नेताओं से बातचीत चल रही थी। कल रात अमित शाह से मुलाकात हुई तमाम बिन्दुओं पर चर्चा हुई। आने वाले समय में यह चर्चा जारी रहेगी। पीएम मोदी से भी उनकी मुलाकात होगी। पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक इसे लेकर चर्चा हुई। जिसके बाद हमारी पार्टी ने यह फैसला लिया कि भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे।


इसे लेकर बीजेपी लगातार यह दावे कर रही थी कि चिराग पासवान बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे लेकिन लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) की प्रदेश इकाई के प्रमुख राजू तिवारी का कहना था कि उपचुनाव के संबंध में राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग की ओर से कोई निर्देश प्राप्त नहीं हुआ है। राजू तिवारी ने कहा था कि हमें आश्चर्य है कि भाजपा इस तरह का दावा कैसे कर रही है। जहां तक हमारी जानकारी है। एनडीए और महागठबंधन से समान दूरी पर रहने के हमारे रुख में कोई बदलाव नहीं आया है। लेकिन खुद चिराग पासवान ने इस कंफ्यूजन को दूर कर दिया है। चिराग पासवान ने साफ तौर पर कह दिया है कि वो बीजेपी के पक्ष में दोनों सीट के लिए प्रचार करेंगे और बीजेपी की जीत सुनिश्चित कराएंगे।  


नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि मैने हमेशा कहा है कि बिहार और बिहारियों को बर्बाद करने में सबसे बड़ा योगदान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का रहा है। मैंने हमेशा से उनकी नितियों का विरोध किया है। क्योंकि मैं नहीं मानता कि उनके पास कोई नीति है जो मेरे प्रदेश को एक विकसित राज्य बनाए। मुख्यमंत्री के सात निश्चय में बिहार के विकास से जुड़ा हुआ कोई विषय नहीं है। नली गली को अगर विकास माना जाए तो इसे मैं नहीं मानता। नल जल बेसिक जरूरत है जिसे गवर्नमेंट एजेंडा बनाया जा रहा है। 2020 का चुनाव मैंने इसलिए अकेले लड़ा ताकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी जिस मजबूती के साथ वो बिहार को बर्बाद कर रहे हैं  वो मजबूती उनको प्रदान ना हो। 


चिराग पासवान ने प्रदेशवासियों को छठ महापर्व की शुभकामनाए दी। कहा कि लोक आस्था का महापर्व छठ की पूरे बिहार और देशवासियों को बधाई और शुभकामना देता हूं। एक ऐसा पर्व जहां सूर्य देव और छठी मईया की लोग अराधना करते हैं। मैं बस यही कामना करता हूं कि हर व्यक्ति की मनोकामना पूर्ण हो। खासतौर पर जिस बिहार की कल्पना हमलोग करते हैं आज की तारीख में छठ महापर्व सिर्फ बिहार में ही नहीं बल्कि पूरी दुनियां में धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। जहां-जहां बिहारी रहते हैं वहां यह पर्व हर्षोउत्सास के साथ मनाया जा रहा है। और हर बिहारी की यह कामना रहती है मेरा प्रदेश एक विकसित राज्य बने। और यही कामना मेरी भी हमेशा रही है। मेरी लड़ाई हमेशा से अपने प्रदेश को एक विकसित राज्य बनाने की रही है। आजतक जितने निर्णय लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास ने लिए वो इसी सोच के साथ लिये कि कैसे मेरा प्रदेश विकसित राज्य बने। बिहारियों का खोया हुआ गौरव और सम्मान लौटे। पार्टी और मेरे नेता आदरणीय रामविलास ने जो भी निर्णय लिए वो हमेशा प्रदेश हित के मद्देनजर रखते हुए लिया।