मोदी के मंत्री ने बाबा बागेश्वर का विरोध कर रहे मंत्री तेजप्रताप यादव पर दिया विवादित बोल, कहा - हाथी चलें बाजार ...

मोदी के मंत्री ने बाबा बागेश्वर का विरोध कर रहे मंत्री तेजप्रताप यादव पर दिया विवादित बोल, कहा - हाथी चलें बाजार ...

PATNA : बागेश्वर धाम वाले बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री पिछले पांच दिनों में बिहार की राजधानी पटना में मौजूद हैं। वहीं, उनके बिहार आगमन को लेकर सियासत काफी तेज है।  राज्य सरकार के मंत्री के तरफ से विरोध किया जा रहा है तो केंद्र सरकार के मंत्री के तरफ से इनके समर्थन में विवादित बयान तक दिया जा रहा है। ऐसे में अब बिहार सरकार के मंत्री तेजप्रताप यादव के तरफ से बाबा बागेश्वर का विरोध करने का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री अश्वनी कुमार चौबे ने विवादित बयान दिया है।  उन्होंने कहा है कि- बाबा हाथी हैं और हाथी चलें बाजार ... 


दरअसल, बागेश्वर धाम वाले बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री राजधानी पटना के  नौबतपुर के तेरत पाली मठ के पास हनुमत कथा कह रहे हैं और इसको लेकर प्रदेश सहित कई राज्यों से लोगों का जमावड़ा लग रहा है। हर दिन लाखों लोगों की मौजूदगी बाबा के दरबार में हो रही है। वहीं , इस कथा से वापस आने के बाद बाबा बागेश्वर अपने निवास स्थल पर दिव्य दरबार लगा रहे हैं।  इस दौरान कई बड़ी- बड़ी हस्तियां बाबा से मिलने आ रहे हैं। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री अश्वनी कुमार चौबे ने विवादित बयान दिया है।  उन्होंने राजद कोटे के मंत्री के तरफ से बाबा बागेश्वर का विरोध करने को लेकर कहा कि - बहुत लोग होते हैं, बहुत सारे लोग होते हैं विरोध करने दो, दुनिया जाए, अरे ये तो हाथी हैं और हाथी चले बाजार तो बहुत सारे लोग भुकतें हैं। इसके आलावा सीएम नीतीश कुमार के तरफ से हिंदू राष्ट बनाने की बात को लेकर उन्होंने कहा कि, उनको जो बोलना है बोलने दीजिये ये सनातन राष्ट ही हिंदू राष्ट है। 


मालूम हो कि, बागेश्वर धाम वाले बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री के बिहार आगमन के साथ ही पूरा राज्य भक्तिमय नज़र आ रहा है। चारों तरफ बाबा बागेश्वर के नाम की चर्चा है। आलम यह है कि, बाबा बागेश्वर धाम की एक झलक पाने को लोग भरी दोपहरी में भी घंटों इंतजार कर रहें। पंडित धीरेंद्र शास्त्री से मिलने के लिए राजनेता से लेकर आमलोग तक देर रात उनके निवास स्थल पहुंच रहे है और बाबा के सामने अपनी अर्जी लगवा रहे हैं।  इसके साथ ही बाबा लोगों के बीच अपनी झोली से निकाल कर भभुति भी बांट रह हैं। 


आपको बताते चलें कि, पटना के नौबतपुर स्थित तरेत पाली गांव में आज चौथे दिन की हनुमंत कथा आयोजित किया गया । पटना में महावीर मंदिर में बजरंगबली के दरबार में हाजिरी लगाने के बाद बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री निर्धारित समय पर तरेत स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और चौथे दिन की हनुमंत कथा शुरू की। इससे पहले बाबा बागेश्वर ने एक बार फिर अपने संकल्प को दोहराया और कहा कि बिहार से ही उनका संकल्प पूरा होगा। उन्होंने कहा कि अपनी जान को दांव पर लगाकर लोगों को जगाने आए हैं। इस दौरान उन्होंने बताया कि कैसे भारत हिंदू राष्ट्र बनेगा।