Modi 3.O : लगातार तीसरी बार PM पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी : बापू-अटल बिहारी को थोड़ी देर में देंगे श्रध्दांजलि

Modi 3.O : लगातार तीसरी बार PM पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी : बापू-अटल बिहारी को थोड़ी देर में देंगे श्रध्दांजलि

DESK : देश में लगातार तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने जा रही है। एनडीए संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। आज ही कई कैबिनेट और राज्‍यमंत्री भी पीएम मोदी के साथ शपथ लेंगे। ऐसी खबरें हैं कि मोदी सरकार 3.O में कई नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। शपथ ग्रहण समारोह में 8 हजार से अध‍िक गणमान्य लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।


वहीं, आज दिल्ली में होने वाले नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से पहले राष्ट्रीय राजधानी में नरेंद्र मोदी के कई पोस्टर लगाए गए हैं। मनोनीत पीएम नरेंद्र मोदी आज शाम 7:15 बजे लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके साथ ही दिल्ली हाई अलर्ट पर रहेगी। क्योंकि सार्क नेता इस समारोह में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं। लीला, ताज, आईटीसी मौर्य, क्लेरिज और ओबेरॉय सहित प्रमुख होटलों में पहले से ही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पुलिस अधिकारियों ने गणमान्य अतिथ‍ियों के लिए उनके होटलों और कार्यक्रम स्थल के बीच सुरक्षित मार्गों की भी व्यवस्था की है। 


मालूम हो कि एनडीए संसदीय दल के नेता चुने गए नरेंद्र मोदी आज शाम 7 बजकर, 15 मिनट पर तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे। उनके साथ कई कैबिनेट मिनिस्‍टर, राज्‍यमंत्री भी शपथ लेंगे। हालांकि, किस-किस को मंत्री बनाया जाएगा इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। वहीं, कुछ एनडीए नेताओं के नाम लगभग तय माने जा रहे हैं। शपथ ग्रहण समारोह में कई देशों के शीर्ष प्रतिनिधियों को आमंत्रित कि‍या गया है। 


उधर, पीएम मोदी के शपथ ग्रहण को लेकर न सिर्फ भारत बल्कि विदेश में भी धूम है। पीएम के शपथ को लेकर जिन शहरों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे उनमें न्यूयार्क, न्यूजर्सी सिटी, वाशिंगटन डीसी, बोस्टन, टैंपा, अटलांटा, ह्यूस्टन, डल्लास, शिकागो, लास एंजिलिस और सैन फ्रांसिस्को भी शामिल है।