MLA अरूण यादव के घर दिखावे की कुर्की, विधायक के आलीशान महल को पुलिस ने छोड़ा, पुराने पैतृक मकान को कुर्क करने का दिखावा

ARA : नाबालिग दलित लड़की से रेप के आरोपी विधायक अरूण यादव के घर कुर्की जब्ती की आज पुलिस ने दिखावे की कार्रवाई कर ली. पुलिस ने अगिआंव में बने विधायक के आलीशान महल को छोड़ दिया. विधायक के पुराने पैतृक घर पर कुर्की की कार्रवाई दिखा कर काम पूरा कर लिया गया. अगिआंव में कई एकड़ में बना विधायक का आलीशान मकान ये बताता रहा कि कुख्यात अपराधी के तौर पर जाने वाले विधायक के पावर के सामने पुलिस और कानून की हैसियत क्या है.

दो महीने बाद कुर्की की औपचारिकता
दो महीने से भी ज्यादा वक्त हुआ जब विधायक अरूण यादव पर एक दलित नाबालिग लड़की से रेप का आरोप लगा था. 12 साल की एक मासूम बच्ची को अगवा कर रेप किया गया. इस मामले में कई और लोग आरोपी बनाये गये थे. पुलिस ने विधायक को छोड़ कर सब को गिरफ्तार किया. इस बीच लड़की को धमकियां दी जाती रही. पीड़िता ने खुद बताया कि उसे पैसे पर खरीदने की कोशिश की जाती रही. सादे कागज पर उससे साइन लिया गया. पुलिस बैठी रही. पीड़िता चीख चीख कर कहती रही कि पूरी आरा पुलिस अरूण यादव के पैसे पर बिक गयी है. दो महीने बाद पुलिस ने आज फरार हो चुके अरूण यादव के घर की कुर्की जब्ती की औपचारिकता निभायी. भोजपुर के अगिआंव में विधायक का आलीशान मकान कानून को मुंह चिढ़ाता खड़ा रह गया. पुलिस ने विधायक के पैतृक मकान लसाढ़ी में कुर्की जब्ती की रस्म अदायगी कर ली.

जानिये क्या कह रहे हैं भोजपुर के एसपी
भोजपुर के एसपी सुशील कुमार से हमारी टीम ने बात की. एसपी ने कहा कि कोर्ट से सिर्फ अरूण यादव की संपत्ति की कुर्की का आदेश मिला है. अगिआंव का मकान अरूण यादव की पत्नी के नाम पर है. इसलिए उसे कुर्क नहीं किया गया है. लेकिन एसपी साहब ने अरूण यादव की संपत्ति के रिकार्ड को देखने की जहमत नहीं उठायी. 2015 के विधानसभा चुनाव में अरूण यादव द्वारा घोषित संपत्ति की लिस्ट देखिये. अरूण यादव के अगिआंव की संपत्ति को स्व अर्जित संपत्ति बताया है. बकायदा शपथ पत्र देकर इसकी जानकारी दी कि अगिआंव की संपत्ति उसकी स्वअर्जित संपत्ति है. अब ये संपत्ति अरूण यादव की पत्नी की हो गयी. मासूम भोजपुर पुलिस ने इस दावे को मान भी लिया.

पुलिस पर लगता रहा है सीधा आरोप
इस मामले में पीड़िता ही नहीं बल्कि दूसरे लोगों ने भी पुलिस पर सीधा आरोप लगाया है. अरूण यादव के पैसे और पावर से त्रस्त पीड़िता की मदद करने वाली महिला संगठन ने भी भोजपुर पुलिस पर बेहद संगीन आरोप लगाये हैं. भोजपुर के एसपी कह रहे हैं कि कोर्ट ने सिर्फ अरूण यादव की संपत्ति की कुर्की का आदेश दिया है. अगिआंव में अरूण यादव का महल उनकी पत्नी के नाम पर हैं.