मंत्री सुरेश शर्मा कमेटी गठन की बात से पलटे, कहा - सीएम नीतीश की समीक्षा बैठक के बाद होगा कोई फैसला

मंत्री सुरेश शर्मा कमेटी गठन की बात से पलटे, कहा - सीएम नीतीश की समीक्षा बैठक के बाद होगा कोई फैसला

PATNA : पटना में जलजमाव के कारणों की जांच के लिए कमेटी गठन का एलान करने वाले नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा अपने बयान से पलट गए हैं। मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा है कि जलजमाव और आपदा को लेकर सीएम नीतीश की समीक्षा बैठक के बाद ही किसी कमेटी के गठन पर फैसला लिया जाएगा। आपको बता दें कि बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने आज ही कहा था कि पटना में जलजमाव के कारणों की जांच के लिए कोई कमेटी नहीं बनाई गई है। सुशील मोदी ने इसे अफवाह बताया था। 


डिप्टी सीएम सुशील मोदी के इस बयान के बाद मंत्री सुरेश शर्मा भी कमेटी गठन के फैसले से पलट गए हैं। सुरेश शर्मा ने कल ही तीन सदस्यीय कमेटी के गठन की बात कही थी। इस कमेटी में नगर विकास विभाग के विशेष सचिव संजय कुमार, बुडको के प्रबंध निदेशक अमरेंद्र प्रताप प्रसाद सिंह और पटना नगर निगम के आयुक्त अमित कुमार पांडे को शामिल किया गया था। माना जा रहा है कि जांच कमेटी में इन अधिकारियों को शामिल करने से उपमुख्यमंत्री खासे नाराज हैं। 


मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा है कि अब सीएम नीतीश की समीक्षा बैठक के बाद जांच कमेटी पर कोई फैसला लिया जाएगा। आपको बता दें कि नीतीश कुमार 14 अक्टूबर को पटना में जलजमाव और ड्रेनेज सिस्टम पर चर्चा के लिए उच्च स्तरीय बैठक करने वाले हैं। दरअसल मंत्री सुरेश शर्मा ने आनन-फानन में जिन अधिकारियों को जांच कमेटी में शामिल किया उनके ऊपर ही पटना को जलजमाव से बचाने की जवाबदेही थी। ऐसे में सरकार के लगातार फजीहत हो रही थी लिहाजा अब डिप्टी सीएम की नाराजगी के बाद मंत्री सुरेश शर्मा भी अपने फैसले से पलट गए हैं।