मंत्रीजी आप मधुबनी के हैं? RJD विधायक के पूछने पर रामप्रीत पासवान बोले.. लेकिन मैं कुछ कर नहीं सकता

मंत्रीजी आप मधुबनी के हैं? RJD विधायक के पूछने पर रामप्रीत पासवान बोले.. लेकिन मैं कुछ कर नहीं सकता

PATNA : बिहार विधानसभा में प्रश्न उत्तर काल के दौरान आरजेडी विधायक के समीर कुमार महासेठ ने यह पूछ कर सबको चौंका दिया कि मंत्री जी क्या आप मधुबनी के रहने वाले हैं? जी हां, प्रश्नोत्तर काल में अपने पूरक सवाल के तौर पर आरजेडी विधायक में यही पूछा। दरअसल लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग से जुड़े अपने सवाल का जवाब मांगने के लिए समीर कुमार महासेठ खड़े हुए थे। मधुबनी में पेयजल योजना को लेकर उनका सवाल था और मंत्री रामप्रीत पासवान भी इसी जिले से आते हैं। 


आरजेडी विधायक ने मधुबनी की चर्चा इसलिए की क्योंकि विभागीय मंत्री इसी जिले से आते हैं। समीर कुमार महासेठ ने पूछा कि मंत्री जी अगर आप तो मधुबनी जिले से आते हैं तो यहां आपके विभाग से जुड़ी योजना का बुरा हाल क्यों है? इसके जवाब में मंत्री रामप्रीत पासवान सदन में खड़े हुए तो उन्होंने तुरंत हामी भरी कि वह मधुबनी के रहने वाले हैं लेकिन उन्होंने लगे हाथ यह भी बता दिया कि इस मामले में वह कुछ भी नहीं कर सकते। 


मंत्री रामप्रीत पासवान ने सदन में स्पष्ट तौर पर कह दिया कि अब यह योजना उनके विभाग से जुड़ी हुई नहीं है। यह मामला नगर विकास एवं आवास विभाग से जुड़ा हुआ है, लिहाजा वह कुछ भी नहीं कर सकते। थोड़ी देर तक के मधुबनी वाले कनेक्शन को लेकर विधानसभा में माहौल हल्का-फुल्का हो गया। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा भी यह पूछने से खुद को नहीं पाए कि आप दोनों मधुबनी के हैं?