मानसून की पहली बारिश में ही डूब गया पटना, NMCH के कई वार्ड में घुसा पानी

मानसून की पहली बारिश में ही डूब गया पटना, NMCH के कई वार्ड में घुसा पानी

PATNA: बिहार में एक साथ दो हवाओं का सिस्टम सक्रिय है. जिसकी वजह से उत्तर बिहार के करीब 20 जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश हो रही है. पटना में कई दिनों बाद तेज बारिश हुई. लोगों ने उमस भरी गर्मी से राहत तो जरूर महसूस की. लेकिन कई क्षेत्रों में जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. राज्‍य के बड़े मेडिकल कालेजों में शुमार नालंदा मेडिकल कालेज अस्‍पताल के वार्ड में बारिश का पानी पहुंच गया है.


थोड़ी देर झमाझम बारिस से जहां मौसम सुहाना हो गया है. वहीं, राजधानी पटना की सड़को पर बारिस का पानी जम गया. पटना सिटी के चौक शिकारपुर इलाके के सड़को पर जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई. बारिस के पानी में चल रहे वाहन डूबते नजर आए. नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सबसे निचले हिस्से में स्थित मेडिसिन विभाग के वार्ड में भी बारिश का पानी प्रवेश कर गया.


अस्पतला में पानी के जल जमाव के कारण मरीजों, स्वजनों, डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सफाई कर्मी वार्ड से पानी निकालने में जुटे हैं. पानी को अस्पताल से निकलने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के तहत डीजल चलित मोटर लगाये गये हैं. पानी निकालने के लिए छोटे पंप की व्यवस्था की गई है. वहीं, शहर में जगह-जगह हुए जल जमाव ने पटना नगर निगम की पोल भी खोल कर रख दी है.