मणिपुर में महिलाओं के साथ हैवानियत का मामला: चारों आरोपियों को कोर्ट ने 11 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

मणिपुर में महिलाओं के साथ हैवानियत का मामला: चारों आरोपियों को कोर्ट ने 11 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

DESK: मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुई हैवानियत के मामले में गिरफ्तार चारों आरोपियों को कोर्ट ने 11 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों की पहचान उस वीडियो से हुई है, जिसमें दोनों महिलाओं को निर्वस्त्र कर सड़क पर घूमाया जा रहा था। वारदात के वक्त चारों भीड़ में शामिल थे।


दरअसल, मणिपुर में इन दिनों जातीय हिंसा चरम पर पहुंच गई है। हिंसा के बीच एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया जिसे देखकर पूरा देश शर्मसार हो गया। इस वायरल वीडियों में दो महिलाओं को नग्न करके घुमाया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह वीडियो 4 मई का है और दोनों महिलाएं कुकी समुदाय से आती हैं वहीं जो लोग महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमा रहे हैं वो सभी मैतई समुदाय के हैं।


वायरल वीडियो की जांच के बाद मणिपुर पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। एक की पहचान 32 वर्षीय हुईरेम हेरादास सिंह के रूप में हुई है वहीं अन्य तीनों की पहचान की जा रही है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ थाउबल के नोंगपोक सेकमाई थाने में अपहरण, गैगरेप और हत्या का मामला दर्ज किया गया है और अन्य दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए कोशिश कर रही है। 


बता दें कि इस शर्मनाक घटना के बाद खुद पीएम मोदी को सामने आकर जबाव देना पड़ा था और उन्होंने कहा था कि इस घटना से उनका हृदय पीड़ा और क्रोध से भर गया है। उन्होंने कहा था कि गुनाह करने वाले कितने और कौन हैं, वो अपनी जगह पर हैं पर बेइज्जती पूरे देश की हुई है। उन्होंने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से आग्रह किया था कि वो अपने राज्यों में कानून व्यवस्थाओं को और मजबूत करें। पीएम मोदी ने स्पष्ट शब्दों में कह दिया था कि दोषी किसी भी हाल में बख्से नहीं जाएंगे।