महिला T20 चैलेंज की आज से शुरुआत, पहला मुकाबला ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवास के बीच

महिला T20 चैलेंज की आज से शुरुआत, पहला मुकाबला ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवास के बीच

DESK: महिला T20 चैलेंज के फैन्स के लिये एक बड़ी खबर सामने आई है. महिला T20 चैलेंज जिसे हम महिलाओं का आईपीएल भी कहते है, इस टूर्नामेंट की शुरुआत आज से हो रही है. टूर्नामेंट के पहले मैच की शुरुआत ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवास के मुकाबले से होगी. दोनों टीमों के बीच का यह मुकाबला मुंबई के एमसीए स्टेडियम पुणे में शाम 7:30 बजे शुरू होगा. 2022 के इस टूर्नामेंट मैच में कुल 4 मैच खेले जायेंगे, जिसमें 3 लीग मैच शामिल होंगे. 28 मई को इस टूर्नामेंट का फाइनल खेला जायेगा. इस बार के मैच में ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवास के अलावा अन्य तीसरी टीम वेलोसिटी भी शामिल है. 


मैच की शुरुआत होने से पहले ट्रेलब्लेजर्स की कप्तान स्मृति मंधाना ने कहा है कि BCCI जल्द ही महिलाओं के लिये एक फुल आईपीएल टूर्नामेंट का आयोजन करेगा. बीसीसीआई के इस कदम से महिला क्रिकेट को बढ़ावा मिल सकेगा. स्मृति मंधाना ने कहा कि इसके लिए जल्द से जल्द महिला आईपीएल के लिए सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट के लिए तैयारी करनी होगी.


बता दें कि आज के मैच में कप्तान स्मृलति मंधाना की टीम ट्रेलब्लेजर्स का सामना हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली सुपरनोवाज के साथ होनी है. 2022 के इस टूर्नामेंट का दूसरा मैच 24 मई को खेला जायेगा जो कि सुपरनोवास और वेलोसिटी के बीच खेली जाएगी. वहीं इस टूर्नामेंट का तीसरा मैच 26 मई को ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवाज के बीच खेला जायेगा. इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 28 मई को एमसीए स्टेडियम पुणे में खेला जायेगा.


बता दें कि इस महिला टूर्नामेंट के चैलेंज कि शुरुआत सबसे पहले 2018 में कि गयी थी. इसका अंतिम एडिशन 2020 में खेला गया था.यह टूर्नामेंट राउंड – रोबिन के तहत खेला जाता है. इस टूर्नामेंट के मैच की शुरुआत से ही तीन टीमें हिस्सा लेते आ रही हैं. जिनमें पिछले साल की जीतने वाली टीम ट्रेलब्लेजर्स रही थी.