महाराष्ट्र में धार्मिक स्थल 16 नवंबर से खुलेंगे, कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा

महाराष्ट्र में धार्मिक स्थल 16 नवंबर से खुलेंगे, कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा

DESK : कोरोना काल के दौरान पहली बार महाराष्ट्र में धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत दी गई है. महाराष्ट्र में 16 नवंबर से सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत दे दी गई है. महाराष्ट्र सरकार ने इसके लिए कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश दिया है.



महाराष्ट्र में सबसे लंबे वक्त तक धार्मिक स्थलों को बंद रखा गया. देश के अंदर जब कोरोना वायरस से हालात बिगड़े, उस दौर में महाराष्ट्र के अंदर सबसे ज्यादा कोविड-19 के मामले आए और इसी वजह से महाराष्ट्र सरकार ने स्थिति नियंत्रण में होने के बावजूद वहां धार्मिक स्थलों को खोलने पर पाबंदी लगा कर रखी गई. महाराष्ट्र में लंबे अर्से से लगातार एक प्रकार के इस फैसले का विरोध भी हो रहा था लेकिन अब आखिरकार शर्तों के साथ धार्मिक स्थलों को खोलने की मंजूरी दे दी गई है.


16 नवंबर से राज्य के सभी धार्मिक स्थल खुलेंगे और यहां कोविड-19 गाइडलाइन पूरी तरह से पालन किया जायेगा. मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं और दर्शन करने वालों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. साथ ही साथ मंदिरों मस्जिदों या अन्य धार्मिक स्थलों में लगने वाली कतार के दौरान भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जायेगा.