महाराष्ट्र में कोरोना संकट के कारण बोर्ड की परीक्षाएं टलीं, लॉकडाउन पर भी फैसला जल्द

महाराष्ट्र में कोरोना संकट के कारण बोर्ड की परीक्षाएं टलीं, लॉकडाउन पर भी फैसला जल्द

DESK : कोरोना से कट के बीच महाराष्ट्र से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. महाराष्ट्र में होने वाली 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं फिलहाल टाल दी गई हैं. यह परीक्षाएं मई के आखिर में आयोजित की जा सकती हैं. हालांकि इनकी तारीखों का ऐलान बाद में किया जाएगा. महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री ने खुद इस बात की जानकारी दी है कि कोरोना बीमारी को देखते हुए दसवीं और बारहवीं की स्टेट बोर्ड परीक्षाएं टाल दी गई हैं. 


महाराष्ट्र  में लॉकडाउन लगाने को लेकर लगातार सरकार मंथन में जुटी हुई है. सर्वदलीय बैठक में इस बात का संकेत मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे दे चुके हैं कि राज्य में हफ्ते भर से लेकर 2 हफ्ते तक का लॉकडाउन लागू किया जाए. हालांकि विपक्ष और सरकार के इस फैसले का विरोध कर रहा है. लेकिन बावजूद उसके मौजूदा परिस्थितियों में महामारी की हालात को देखते हुए उधर सरकार लॉकडाउन की तरफ आगे बढ़ रही है. बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र में लॉकडाउन का ऐलान किसी भी वक्त किया जा सकता है. 


महाराष्ट्र बोर्ड की परीक्षाएं टालने के साथ-साथ महाराष्ट्र सरकार में सीबीएसई को भी आग्रह करने का फैसला किया है. सीबीएसई 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं टाल दी जाए. इसके लिए आग्रह करने का फैसला किया गया है.