महज डेढ़ सौ ग्राम सोने के लिए थाने के पास स्वर्ण व्यवसायी की हत्या: MLC जीवन कुमार ने डीजीपी भट्ठी से पूछे तीखे सवाल

महज डेढ़ सौ ग्राम सोने के लिए थाने के पास स्वर्ण व्यवसायी की हत्या: MLC जीवन कुमार ने डीजीपी भट्ठी से पूछे तीखे सवाल

PATNA: बिहार के सासाराम में थाने से 100 मीटर की दूरी पर स्वर्ण व्यवसायी की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. महज डेढ सौ ग्राम सोने की लूट के लिए कारोबारी की हत्या कर दी गयी. इस घटना के बाद बीजेपी के एमएलसी जीवन कुमार ने बिहार के डीजीपी से तीखे सवाल पूछे हैं. जीवन कुमार ने कहा है कि ऐसी हालत रही तो बिहार के आभूषण कारोबारियों को अपना कारोबार बंद कर देना होगा.


बता दें कि गुरूवार की देर रात रोहतास के बड्डी थाना क्षेत्र में अपराधियों ने एक स्वर्ण व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी है. स्वर्ण व्यवसायी अपनी दुकान बंद कर गांव लौट रहा था. उसी दौरान अपराधियों ने उसकी हत्या कर दी. स्वर्ण कारोबारी बड्डी थाना क्षेत्र के सिकुही गांव के सूरज सोनी थे, जिनकी हत्या कर दी गयी.


थाने से 100 मीटर की दूरी पर मर्डर

ये घटना बड्डी थाने से सिर्फ 100 मीटर की दूरी पर हुई. मृतक के परिजनों ने बताया कि सासाराम के आलमपुर बाजार में उनकी ज्वेलरी की दुकान है. सूरज सोनी दुकान को बंद करके घर लौट रहे थे. रास्ते में बड्डी थाने से कुछ दूरी पर ही अपराधियों ने बैग लूटने की कोशिश की. उन्होंने बैग को दे भी दिया था लेकिन इसके बाद भी अपराधियों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां चलायी. अपराधियों ने उन्हें 7 गोली मारी, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई.


MLC जीवन कुमार ने जताया आक्रोश

इस घटना के बाद बीजेपी के एमएलसी जीवन कुमार ने गहरा आक्रोश जताया है. उन्होंने बिहार के डीजीपी से कहा है कि उनके कार्यकाल में पूरे बिहार में स्वर्णकार अपराधियों के सॉफ्ट टारगेट बन गये हैं. आये दिन उनकी हत्या और लूट की घटना हो रही है लेकिन पुलिस सही कार्रवाई नहीं कर रही है. ऐसे में स्वर्ण कारोबियों में भारी दहशत है. अगर यही स्थिति रही तो स्वर्ण व्यवसायी अपना कारोबार बंद करने को विवश हो जायेंगे.