महागठबंधन में महाबखेड़ा : बीच प्रेस कांफ्रेंस मुकेश सहनी ने कहा- मेरी पीठ में तेजस्वी ने खंजर मार दिया

महागठबंधन में महाबखेड़ा : बीच प्रेस कांफ्रेंस मुकेश सहनी ने कहा- मेरी पीठ में तेजस्वी ने खंजर मार दिया

PATNA : पटना में आज महागठबंधन में सीट शेयरिंग के एलान के लिए बुलायी गयी प्रेस कांफ्रेंस में आज ऐसा वाकया हो गया, जो देश में इससे पहले कभी नहीं हुई होगी. भरी प्रेस कांफ्रेंस में वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा कि तेजस्वी यादव ने उनकी पीठ में खंजर मार दिया. उनके साथ गद्दारी की गयी इसलिए वे महागठबंधन छोड़ कर जा रहे हैं.



क्यों हुआ बखेड़ा
दरअसल काफी दिनों के ड्रामे के बाद आज महागठबंधन की पार्टियों ने कहा कि उनके बीच सीट शेयरिंग की कवायद पूरी हो चुकी है. शनिवार की शाम इसके औपचारिक एलान के लिए प्रेस कांफ्रेस बुलायी गयी. तेजस्वी यादव के साथ साथ कांग्रेस, भाकपा माले, सीपीआई, सीपीएम के नेताओं और मुकेश सहनी ने प्रेस कांफ्रेंस शुरू होने से पहले साथ में हाथ उठाकर एकता का इजहार किया. फिर कांग्रेस के नेता अविनाश पांडेय और तेजस्वी यादव ने साथ मिलकर बिहार में एनडीए को उखाड फेंकने का एलान किया. इसके बाद तेजस्वी यादव ने सीटों के बंटवारे का एलान कर दिया. उन्होंने सभी लेफ्ट पार्टियों यानि CPM,CPI और भाकपा माले के साथ साथ कांग्रेस की सीटों की जानकारी दी. फिर अपने हिस्से की सीटें बतायी और कहा कि आरजेडी के 144 सीटों में ही मुकेश सहनी को हिस्सा दिया जायेगा.


महाड्रामा
सीटों की  संख्या का एलान जैसे ही हुआ मुकेश सहनी ने बोलने के लिए माइक ले लिया. भरी प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि उनकी पीठ में खंजर मार दिया गया है. तेजस्वी यादव ने उन्हें कुछ और कहकर प्रेस कांफ्रेंस में बुलाया था और यहां कुछ और बोलने लगे. इसके बाद मुकेश सहनी ने उसी प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वे महागठबंधन छोड़ कर जा रहे हैं. ऐसे महागठबंधन में रहने का कोई मतलब नहीं है. यहां अति पिछडे के साथ धोखाधड़ी की गयी है.



क्या चाहते थे मुकेश सहनी
मुकेश सहनी ने कहा कि उन्हें आरजेडी ने 25 सीट देने का वादा किया था. बकौल मुकेश सहनी, तेजस्वी ने ये भी कहा था कि  उन्हें डिप्टी सीएम का दावेदार घोषित किया जायेगा. मुकेश सहनी ने कहा कि प्रेस कांफ्रेंस में बुलाने के वक्त भी तेजस्वी ने उनसे यही सब वादा किया था.


तेजस्वी के डीएनए पर सवाल खड़ा किया
इस बखेड़े के बाद मीडिया से बात करते हुए मुकेश सहनी ने तेजस्वी यादव को जी भर के गालियां दी. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव का डीएनए गड़बड़ है. ऐसे नेता के साथ वे किसी हालत में समझौता नहीं करेंगे.

मुकेश सहनी की अतिमहत्वाकांक्षा को समझ नहीं पाये तेजस्वी
दरअसल तेजस्वी यादव मुकेश सहनी की अति महत्वाकांक्षा को समझने में भूल कर गये. 2015 के विधान सभा चुनाव से पहले से बिहार में सक्रिय हुए मुकेश सहनी दोनों गठबंधनों में घूम घूम कर अपनी महत्वाकांक्षा का पूरी करने की कोशिश करते रहे हैं. बीजेपी और जेडीयू ने तो कोई तवज्जो नहीं दिया. लेकिन आरजेडी ने पिछले लोकसभा चुनाव में सहनी की पार्टी को तीन सीटें देकर उनकी महत्वाकांक्षा को और बढ़ा दिया. आज वही महत्वाकांक्षा तेजस्वी के लिए भारी पड़ गयी.



चुनाव अभियान की शुरूआत में ही इतनी भरी फजीहत महागठबंधन के भविष्य पर बड़ा असर डाल सकता है. हालांकि मुकेश सहनी एनडीए से तालमेल की बात कर रहे हैं लेकिन वहां भी उन्हें बहुत भाव मिलने की संभावना नहीं के बराबर है. पर महागठबंधन को करारा झटका देने में वे सफल रहे.