माधी पूर्णिमा के मौके पर गंगा स्नान के लिए जा रहे 20 श्रद्धालुओं की मौत, ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में पलटी

माधी पूर्णिमा के मौके पर गंगा स्नान के लिए जा रहे 20 श्रद्धालुओं की मौत, ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में पलटी

DESK : देश के अंदर सड़क हादसों के मामले में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। राज्य के अंदर शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जिस दिन सड़क हादसे में लोगों की जान नहीं जाति है। इसी कड़ी में अब एक एक सड़क हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई है। इसी घटना के बाद इलाके में अफरा - तफरी का माहौल कयाम हो गया है। 


मिली जानकारी के अनुसार, यूपी में शनिवार की सुबह एटा के गांव कसा पूर्वी से गंगा स्नान को जा रहे ग्रामीणों का ट्रैक्टर बदायूं हाईवे स्थित तालाब में समा गया। हादसे में 19 लोगों की मृत्यु की पुष्टि हुई है। इसके अलावा दर्जन भर घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों की संख्या दो दर्जन तक पहुंच सकती है।


बताया जा रहा है कि, कासगंज के पटियाली -दरियावगंज मार्ग पर शनिवार सुबह एक ट्रैक्टर ट्राली लोगों को गंगा स्नान कराने जा रहा था। इस बीच एक कार सामने आ गई। ट्रैक्टर ट्राली के चालक ने कार को बचाने के लिए  संतुलन खो दिया। ट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलट गई। इस हादसे में ट्रॉली में सवार 20 लोगों की मौत हो गई। घटनास्थल पर अपरा तफरी और चीख पुकार मची है। आसपास के लोग और पुलिसकर्मी राहत और बचाव कार्य में जुटे हैं। पटियाली के स्वास्थ्य केंद्र पर श्रद्धालुओं को भेजा गया है।


उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद कासगंज में हुए सड़क हादसे का संज्ञान लिया। मुख्यमंत्री योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सीएम योगी ने हादसे में मृतकों के परिजनों को 2 - 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50 हज़ार रुपये सहायता राश‍ि देने के निर्देश दिए हैं।  सीएम ने सभी घायलों का समुचित निशुल्क उपचार कराने के भी निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।