मगही, भोजपुरी और अंगिका के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, पूर्व सांसद के काफिले पर किया हमला

मगही, भोजपुरी और अंगिका के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, पूर्व सांसद के काफिले पर किया हमला

DESK: मगही,भोजपुरी और अंगिका को स्थानीय भाषा में जोड़े जाने के खिलाफ झारखंड में आंदोलन जारी है। इसे लेकर आज  बोकारो और धनबाद में मानव श्रृंखला बनाई गयी। इसी दौरान बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व सांसद रवींद्र राय की गाड़ी पर कुछ हमला किया गया। पूर्व सांसद रवींद्र राय ने मुफ्फसिल थाने में मामला दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि आंदोलन में शामिल कुछ अराजक तत्वों के द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है।


बोकारो में कोडरमा के पूर्व सांसद व बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रो.रवींद्र राय के काफिले पर आज हमला हुआ। रविवार को पार्टी की ओर से आयोजित किसान मोर्चा के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पूर्व सांसद रवींद्र राय बोकारो के रास्ते धनबाद जा रहे थे। तभी इसी दौरान अराजक तत्वों ने गाड़ी पर हमला बोल दिया। इस दौरान वाहन पर पथराव किए जाने से शीशे टूट गए। कार के ड्राइवर के साथ भी मारपीट की गयी। वही बॉडीगार्ड के साथ भी धक्का-मुक्की की गयी। मामले की शिकायत मुफ्फसिल थाने में दर्ज की गयी है। 


बताया जाता है कि भोजपुरी, मगही और अंगिका को स्थानीय भाषा में जोड़े जाने के विरोध में कुछ संगठनों की ओर से मानव श्रृंखला आज बनायी गयी थी। रास्ता जाम होने के कारण बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का काफिला जाम में फंस गया। पूर्व सांसद को देख कुछ लोगों ने उनकी गाड़ी को घेराव कर दिया और नारेबाजी करने लगे।


लोगों की भीड़ देख पूर्व सांसद गाड़ी से नीचे उतरे और लोगों को समझाने लगे। लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। जाम के कारण उन्होंने अपनी गाड़ी घुमा ली तभी इस दौरान कुछ अराजक तत्व के लोग गाड़ी पर चढ़ गये और हंगामा मचाने लगे। जिसके बाद भीड़ में शामिल कुछ लोग पूर्व सांसद की गाड़ी पर पथराव करने लगे। जिससे गाड़ी का शीशा टूट गया। 


ऐसा देख जब गाड़ी के ड्राइवर ने इसका विरोध किया तो लोगों ने उसकी पिटाई कर दी। वही मौके पर पहुंचे अंगरक्षक के साथ भी दुर्व्यवहार किया। मामला बिगड़ता देख पूर्व सांसद किसी तरह वहां से निकले जिसके बाद मामले की रिपोर्ट मुफ्फसिल थाने में दर्ज करायी गयी।