मातोश्री के बाहर शिवेसना(ठाकरे) ने लगाए नीतीश के स्वागत में पोस्टर, लिखा - 'देश मांगे नीतीश'

मातोश्री के बाहर शिवेसना(ठाकरे) ने लगाए नीतीश के स्वागत में पोस्टर, लिखा - 'देश मांगे नीतीश'

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मिशन विपक्षी एकता में लगे हैं। यही वजह है कि इस महीने वो लगातार विपक्ष के कई नेताओं से मुलाक़ात कर रहे हैं और उन्हें इस मुहीम में साथ आने का निमंत्रण दे रहे हैं।  इसी कड़ी में अब आज बिहार के सीएम मुंबई रवाना होने वाले हैं। यहां वो ठाकरे और पवार से मुलाकात करने वाले हैं। वहीं नीतीश के आगमन और उनके स्वागत को लेकर एक बड़ा ही रोचक पोस्टर लगाया गया है।  जिसमें लिखा है देश की मांग नीतीश कुमार। 


दरअसल, नीतीश कुमार आज मुंबई पहुंचने वाले हैं।  यहां वो उद्धव ठाकरे से मुलाक़ात करेने वाले हैं। नीतीश और ठाकरे की मुलाक़ात मातेश्री में होने वाली है। वहीं, इन दोनों नेताओं की मुलाक़ात होने से पहले मातेश्री के पास एक पोस्टर लगाया गया है। इस पोस्टर में लिखा गया है कि - 'देश मांगे नीतीश', यह पोस्टर शिवसेना(ठाकरे ) के तरफ से लगाया है।  इसमें शिवसेना के कई नेताओं की भी तस्वीर लगायी गयी है। इसके साथ ही नीतीश के स्वागत को लेकर भी विशेष तैयारी की गयी है। 


मालूम हो कि, आज महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे बनाम एकनाथ शिंदे के मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला भी आना है। सुप्रीम'फैसले के साथ ही साफ हो जाएगा कि महाराष्ट्र में सियासी ऊंट किस करवट बैठेगा? महाराष्ट्र में जून 2022 में एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी सरकार गिर गई थी। इस बीच आज नीतीश कुमार से आज जब उनकी मुलकात होगी तो इन बातों की भी चर्चा हो सकती है। 


जानकारी हो कि, नीतीश कुमार आज ठाकरे से मिलने के बाद पवार से भी उनके आवास पर जाकर मुलाकात करेंगे। इनसे भी विपक्षी एकता में सहभागिता को लेकर नीतीश कुमार चर्चा करेंगे। इसके साथ ही सीएम नीतीश इन दोनों नेताओं को पटना में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक के लिए आमंत्रित करेंगे। इसको लेकर कुछ दिन पहले भी देवेश चंद्र ठाकुर ने मुंबई में दोनों नेताओं से भेंट की थी। एनसीपी और शिवसेना उद्धव गुट महाराष्ट्र में उस महा विकास अघाड़ी का हिस्सा हैं, जिसमें कांग्रेस भी शामिल है। वहीं बिहार में कांग्रेस के साथ जेडीयू और आरजेडी का गठबंधन है। ऐसे में माना जा रहा है कि राष्ट्रीय स्तर पर बनने वाले विपक्षी मोर्चा में ये दल स्वभाविक रूप से साथ आ सकते हैं। 


आपको बताते चलें कि, बीजेपी से अलग होने के बाद से नीतीश कुमार लगातार विपक्षी एकता का प्रयास कर रहे हैं। पिछले महीने उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, सीपीएम नेता सीताराम येचुरी, सीपीआई नेता डी. राजा से मुलाकात की। उसके बाद कोलकाता में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और लखनऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव से भेंट की थी.बीजेपी से अलग होने के बाद से नीतीश कुमार लगातार विपक्षी एकता का प्रयास कर रहे हैं।