मांझी ने टीचर बहाली परीक्षा के लिए BPSC को दी बड़ी सलाह, कहा- INDIA के फुल फॉर्म के बाद अब पूछे नीतीश कुमार को क्या हो गया ?

मांझी ने टीचर बहाली परीक्षा के लिए BPSC को दी बड़ी सलाह, कहा-  INDIA के फुल फॉर्म के बाद अब पूछे नीतीश कुमार को क्या हो गया ?

PATNA : बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा में इंडिया गठबंधन की फुल फॉर्म का सवाल पूछे जाने पर सियासी बवाल शुरू हो गया है। बीजेपी  ने इसे चोरों की जमात बताया। और नीतीश सरकार को घेरा। तो अब नए - नए एनडीए में शामिल हुए जीतन राम मांझी ने इस सवाल पर चुटकी ली है। मांझी ने आयोग को यह सलाह दिया है कि, बिहार लोक सेवा आयोग अगली शिक्षक भर्ती परीक्षा में टीचर अभ्यर्थी से क्या सवाल करें ? 


जीतन राम मांझी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर एक्स करते हुए कहा है कि - शिक्षक नियुक्ति में Indi गठबंधन के प्रश्न के बाद अब BPSC के अगले परीक्षा में शायद यह प्रश्न पुछा जा सकता है - नीतीश कुमार को क्या हो गया है ? इसको लेकर उन्होंने चार ऑप्शन भी दिया है। जिसमें उन्होंने कथित तौर पर मानसिक रोग करार दिया है। मांझी ने इस सवाल के जवाब को लेकर जो ऑप्शन दिया है उसमें : -

A-मानसिक तौर पर बीमार हैं।

B-कुर्सी खिसकने के डर से परेशान हैं। 

C-उनको धीमा जहर दिया जा रहा है।

D-इनमें से तीनों।

इसके बाद मांझी ने अपने इस पोस्ट में बिहार लोक सेवा आयोग के तरफ से टीचर भर्ती परीक्षा में पूछे गए सवालों की कटिंग को भी पोस्ट किया है। जिसमें सवाल नंबर 58 ये था कि हाल में ही बने विपक्षी राजनैतिक दलों के गठबंधन INDIA का फुलफॉर्म क्या है ? वहीं,इसी सवाल पर बीजेपी ने नीतीश सरकार को घेर लिया। भाजपा ने कहा कि शिक्षक भर्ती परीक्षा में इंडिया गठबंधन का फुल फॉर्म पूछा जाता है। ये क्यों नहीं बताते कि ये इंडिया गठबंधन नहीं बल्कि सारे घमंडियों का गठबंधन है। जो चोरों की जमात है। जो ईडी और इनकम टैक्स से बचने के लिए एकजुट हुए हैं। 


आपको बता दें कि, शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण की परीक्षा 7 दिसंबर से शुरू हुई। प्रथम पाली दस से 12.30 बजे तक और द्वितीय पाली 2.30 बजे से पांच बजे तक आयोजित की गयी। शेष आठ से 15 दिसंबर तक की परीक्षा एक पाली में प्रत्येक दिन आयोजित की गई। सबसे ज्यादा आठ दिसंबर को 2 लाख 23 हजार 506 अभ्यर्थी शामिल हुए। दूसरे चरण की परीक्षा में कुल आठ लाख 41 हजार 435 अभ्यर्थियों ने परीक्षा फॉर्म भरा था।