लूट का केस दर्ज कराने थाने पहुंचा था कूरियर कंपनी का कर्मी, पुलिस ने दबोचा, जानिए.. वजह

लूट का केस दर्ज कराने थाने पहुंचा था कूरियर कंपनी का कर्मी, पुलिस ने दबोचा, जानिए.. वजह

MADHEPURA : बिहार के मधेपुरा से एक अजीबो- गरीब मामला निकल कर सामने आया है। यहां, ई-कार्ट कुरियर कंपनी में लूट की शिकायत करने पहुंचे शिकायत कर्ता को ही पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। दरअसल, मधेपुरा पुलिस ने ई-कार्ट कुरियर कंपनी में फर्जी लूटकांड की घटना को को अंजाम देने वाले पाँच शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। 


इस मामले में  एसडीपीओ अजय नारायण यादव से मिली जानकारी के अनुसार, मधेपुरा के सिंहेश्वर थाने में मैजिक गाड़ी से चार की संख्या में युवक आए और उन्होंने थाने में यह बताया कि वे लोग   ई-कार्ट तथा अन्य कम्पनियों का पार्सल पहुंचाने का काम करते हैं। ये लोग ई-कार्ट कम्पनी का पार्सल लेकर सुपौल से लौट रहे थे तभी   सिंहेश्वर- पिपरा रोड में थे तो चार लड़कों ने मिलकर इनका टीवी, सैमसंग कम्पनी का वॉसिंग मशीन, रेफ्रीजरेटर लूट लिया तथा सुखासन की तरफ भाग गये।


जिसके बाद इस घटना के संबंध में प्राप्त आवेदन पर सिंहेश्वर थाना अध्यक्ष अरूण कुमार, एएसआई जुगल किशोर, एएसआई संतोष कुमार एवं सिपाही अविनाश कुमार, राजेश कुमार के द्वारा जब घटनास्थल पर जांच-पड़ताल की गई तो प्रथम दृष्ट्या यह घटना संदिग्ध पाया गया। थाना पर आवेदन देने आये ई-कार्ट के चारों कर्मी से अलग-अलग सख्ती पूर्वक पूछताछ करने पर यह मामला गबन का निकला।


वास्तव में ये चारों जिसमें भार्गव यादव जो ई-कार्ट का पार्सल डिस्ट्रब्युटर करने का प्रोपराईटर भी है, इनलोगों के द्वारा संगठित रूप से इस प्रकार की घटना को अंजाम दिया जाता है। जो भी महंगे सामान ग्राहक मंगाते है ये लोग उसे अन्य जगहों पर बेचकर लूट की घटना के रूप में कांड प्रतिवेदित करा देते हैं। इन लोगों के निशानदेही पर कुश कुमार जो डिलिवरी ब्वॉय है उसके घर से 32 इंच का एक स्मार्ट टीवी तथा डिस्ट्रीब्युटर सह प्रोपराईटर भार्गव यादव के घर से सैमसंग कम्पनी का वॉशिंग मशीन एवं सैमसंग कम्पनी का एक रेफ्रीजरेटर तथा अन्य सामान बरामद किया गया है। इसके अलावे एक मैजिक गाड़ी तथा छः मोबाईल बरामद किया गया है। 


जिसके बाद इस घटना में शामिल सभी व्यक्तियों के विरुद्ध सुसंगत धारा दर्ज करते हुए जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों में सहरसा के बैजनाथपुर निवासी कमल राम के पुत्र डब्लु कुमार, जवाहर कुमार के पुत्र भार्गव यादव, मधेपुरा के सिंहेश्वर, पटोरी निवासी दिलीप पोद्दार का पुत्र कुश कुमार, शंकरपुर, रायभीर निवासी रवींद्र यादव का पुत्र राजा कुमार तथा सदर थाना क्षेत्र के साहुगढ़ निवासी सीताराम यादव का पुत्र अमन कुमार शामिल हैं।