लोकसभा चुनाव से पहले एक्टिव हुई JDU, मुख्यमंत्री आवास पर CM करेंगे कार्यकर्ताओं से मुलाकात; जानिए क्या मिलेंगे टास्क

लोकसभा चुनाव से पहले एक्टिव  हुई JDU, मुख्यमंत्री आवास पर CM करेंगे कार्यकर्ताओं से मुलाकात; जानिए क्या मिलेंगे टास्क

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं यही वजह है कि सीएम नीतीश कुमार लगातार पार्टी के नेताओं से भी बातचीत कर रहे हैं और पार्टी दफ्तर का भी दौरा कर रहे हैं। ऐसे में अब जो खबर निकल कर सामने आई है उसके मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज जदयू के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।


मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज जदयू के कार्यकर्ताओं से शाम 4:00 बजे मुलाकात करेंगे। माय फादर नीतीश कुमार की यह मुलाकात एक अणे मार्ग में यानी मुख्यमंत्री आवास पर होगी। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार अपने कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उन्हें जरूरी टास्क देंगे।  जेडीयू सूत्रों की माने तो नीतीश कुमार समय-समय पर पार्टी नेताओं से मिलते रहते हैं। हाल के दिनों में उन्होंने पार्टी के पूर्व विधायक, पूर्व सांसद और अन्य नेताओं से मुलाकात की थी। इसी क्रम में वे अब अन्य नेताओं से मिलेंगे और फीड बैक लेंगे।  11 दिसंबर की बैठक में जिला और प्रमंडल आये कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। वहीं नीतीश कुमार सभी से वन टू वन बात करेंगे और उनका फीड बैक लेंगे।


मालूम हो कि, जदयू संगठन को मजबूत और धारदार बनाने के लिए सीएम नीतीश सभी तो टिप्स देते रहते हैं। ऐसे में  2024 के चुनाव कोई नीतीश कुमार यह टास्क दे सकते हैं कि कैसे उनकी योजना और जातीय गणना के रिपोर्ट के जरिए अपने पक्ष में माहौल  बनाया जा सकता है। इसकी वजह यह भी है कि जेडीयू ने संकल्प लिया है 'भाजपा हटाओ देश बचाओ, भाजपा मुक्त देश बनाओ।' इस संकल्प और अभियान को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए योजना बनाई जाएगी। इसके अलावे नीतीश कुमार के साथ होने वाली बैठक में संगठन से जुड़े कुछ मुद्दे पर भी बात होगी।


आपको बताते चलें कि, अगले साल होने वाले आम चुनाव को लेकर सभी दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है। विपक्षी पार्टियां बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही हैं। नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने तो बीजेपी के खिलाफ मोर्चा ही खोल रखा है। जेडीयू नेता दावा कर रहे हैं कि लोकसभा चुनाव में वह केंद्र की मोदी सरकार को सत्ता से बाहर कर देगी। जहां तक 2025 विधानसभा चुनाव की बात है तो जेडीयू बिहार में बीजेपी का खाता नहीं खोलने देगी।