लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका, समर्थकों के साथ दो विधायकों ने पाला बदला

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका, समर्थकों के साथ दो विधायकों ने पाला बदला

DESK: लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही दल बदल का खेल शुरू हो गया। अपने सियासी भविष्य को देखते हुए राजनीतिक दलों के नेता लगातार पाला बदल रहे हैं। महाराष्ट्र के बाद अब अरुणाचल प्रदेश में भी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।


दरअसल, चुनाव से ठीक पहले अरुणाचल प्रदेश के दो कांग्रेस विधायकों ने पाला बदल लिया है। कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग और वांगलिन लोवांगडोंग पार्टी छोड़ दी है और बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के मुत्चू मिथि और गोकर बसर भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं।


अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी शेयर करते हुए लिखा कि, "माननीय कांग्रेस विधायकों-निनॉन्ग एरिंग और वांगलिन लोवांगडोंग और 2 एनपीपी विधायकों मुच्चू मिथि और गोकर बसर का भाजपा में गर्मजोशी से स्वागत किया गया”। 


मुख्यमंत्री ने आगे लिखा, ‘उनका पार्टी में शामिल होना माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा समर्थित सुशासन के सिद्धांतों में उनके विश्वास का प्रमाण है। प्रधानमंत्री के परिवर्तनकारी नेतृत्व, जो 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास' के आदर्श वाक्य पर केंद्रित है, जिसने देश भर में सकारात्मक बदलाव लाया है। उनके पार्टी में शामिल होने से उनके संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों और अरुणाचल प्रदेश में हमारा आधार और मजबूत होगा।"