लोकसभा चुनाव को लेकर BJP ने तैयार किया मास्टर प्लान, संपर्क अभियान से जमेगा रंग

लोकसभा चुनाव को लेकर BJP ने तैयार किया मास्टर प्लान, संपर्क अभियान से जमेगा रंग

PATNA : देश के अंदर अगले कुछ महीनों के अंदर लोकसभा चुनाव को लेकर तारीखों का एलान होना है। इससे पहले तमाम राजनीतिक दल अपने स्तर पर बैठक कर खुद को मैदान में उतराने से पहले जांच - परख कर रणनीति तैयार करने में जुटी हुई है। ऐसे में बिहार में दूसरे नंबर की पार्टी और केंद्र की सत्ता में काबिज भाजपा ने इस चुनाव को लेकर मेगा प्लान तैयार किया है। 


दरअसल, सोनपुर में भाजपा और संघ के बीच समन्वय बैठक की गई, जिसमें लोकसभा चुनाव और संगठन को प्राथमिक इकाई तक मजबूती को लेकर गहन चर्चा की। इस बैठक में जहां लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की गई तो साथ ही साथ यह भी बतलाया गया कि कैसे ग्रामीण स्तर पर लोगों को खुद के साथ लेकर चलना है। इस दौरान संघ के तरफ से भाजपा नेताओं को एक सर्वे रिपोर्ट भी सौंपा गया है जिसके जरिए उन्हें यह जानकारी हासिल हो सकेगी की उन्हें किन मुद्दों पर काम करना है और किन इलाकों में अधिक ध्यान देना है। 


वहीं, इस बैठक में बाद देर शाम राजधानी पटना में भी चुनाव समिति की बैठक की गई जिसमें आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सभी पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया गया। सोनपुर में आज BJP और संघ की समन्वय बैठक की गई, जिसमें लोकसभा चुनाव और संगठन को प्राथमिक इकाई तक मजबूती को लेकर गहन चर्चा की। इस बैठक में सामाजिक और ग्रामीण स्तर पर लोगो के मुद्दे को केंद्र मे रखकर लोगो तक जाने का मंत्र दिया गया। इसके साथ ही गांव स्तर से लेकर राज्य स्तर तक के पदाधिकारियों को हर व्यक्ति तक पहुंचकर अपने मुद्दे को बताने और लोगों की समस्याओं को सरकार तक ले जाने की रणनीति बनाई गई।


लोकसभा को लेकर बीजेपी केंद्रीय टीम ने यह तय किया है कि केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही तमाम योजनाओं को लाभार्थी तक पहुंचाया जाए इसके लिए बीजेपी के तमाम कार्यकर्ताओं द्वारा गांव गांव जाकर लाभार्थियों के बीच संपर्क अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत लाभार्थियों का डेटा भी उपलब्ध कराया जाएगा। सोनपुर में हुई बैठक में सभी योजनाओं को कैसे लोगों तक पहुंचाया जायाए इस पर रणनीतियाँ बनाई गई।


उधर,  2 मार्च को पीएम का  बिहार का दौरा है जिसमे वो बिहार को लेकर बड़ी घोषणाएं कर सकते है। PM मोदी के बिहार आगमन से पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं को लक्ष्य दिया गया है कि सभी लाभार्थियों तक योजनाओं का लाभ पहुंचे और जानकारी देकर डाटा शामिल करे। इसी लक्ष्य को देखते हुए BJP बड़ी बैठक कर रही है और कार्यकर्ताओं को निर्देशित कर रही है।