लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने तय किया 200 कैंडिडेट का नाम, जानिए कब जारी होगी सभी प्रत्याशियों की लिस्ट

लोकसभा चुनाव के लिए  BJP ने तय किया 200 कैंडिडेट का नाम, जानिए कब जारी होगी सभी प्रत्याशियों की लिस्ट

DESK : लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने तैयारियां तेज कर दी है। पीएम मोदी अभी से चुनावी मोड में नजर आ रहे हैं और विपक्ष पर हमला बोल रहे हैं। इस बीच आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोकसभा चुनाव उद्घाटन कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि भाजपा अपने कैंडिडेट के नामों का एलान कब करेगी और पहली लिस्ट में कितने लोगों को जगह दी गई है। 


सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि भाजपा की चुनावी तैयारी पूरी है और लगभग 200 प्रत्याशी का चयन हो चुका है। उन्होंने कहा कि तीन से चार दिन में सभी संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशियों की घोषणा हो जाएगी। मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस में भगदड़ मची है क्योंकि हाई कमान जबरदस्ती चुनाव लड़ाना चाहती है और नेता चुनाव लड़ना नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का तीसरी बार पीएम बनना तय है और इसे कोई नहीं रोक पाएगा।


मालुम हो कि, दो दिन पहले ही लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए पीएम मोदी की अध्यक्षता में भाजपा सीईसी की बैठक हुई थी। बैठक गुरुवार रात 10 बजकर 45 मिनट पर शुरू हुई और शुक्रवार तड़के 3 बजकर 15 मिनट पर खत्म हुई। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय भाजपा संगठन महासचिव बी.एल. भी मौजूद थे।


उधर, लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की सीईसी की बैठक में उत्तर प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल, उत्तराखंड, गोवा, झारखंड, दिल्ली, त्रिपुरा, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर की 150 से अधिक लोकसभा सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए मंथन हुआ था।