लोकसभा चुनाव के बीच बिहार के जेलों में छापेमारी : लखीसराय व खगड़िया मंडल कारा में मचा हड़कंप...

लोकसभा चुनाव के बीच बिहार के जेलों में छापेमारी : लखीसराय व खगड़िया मंडल कारा में मचा हड़कंप...

LAKHISARAI : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार पुलिस अलर्ट मोड में है। चुनाव शुरू होने से पहले ही जगह-जगह छापेमारी अभियान और वाहनों की जांच तेजी चल रही है। इसी क्रम में बुधवार को प्रदेश की कई जेलों में ताबड़तोड़ छापेमारियां की जा रही हैं। जिसमें लखीसराय मंडल कारा व खगड़िया समेत कई अन्य जिलों की जेलों में छापेमारी की गयी और कैदियों के वार्ड की जांच की गयी है। जेल में बंद अपराधी चुनाव को प्रभावित न कर सकें, इसे लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड है। 


दरअसल, लोकसभा चुनाव को लेकर जिला पदाधिकारी के निर्देश पर जेलों की जांच की जा रही है। इसी को लेकर एसडीओ और डीएसपी के नेतृत्व में मंडल कारा खगड़िया और लखीसराय में प्रशासन द्वारा औचक छापेमारी अभियान चलाया गया है। इस छापेमारी में कई थानो की पुलिस भी मौजूद रही। इस दौरान अधिकारियों द्वारा जेल के प्रत्येक महिला व पुरुष वार्ड, जेल अस्पताल, बैरक आदि की बारीकी से जांच की गयी। इसके अलावा वॉच टावर में लगे सुरक्षाकर्मी और जेल की सुरक्षा में लगे उपकरणों की भी बारीकी से जांच की गयी है। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार छापेमारी के क्रम में कोई भी आपत्तिजनक सामान जेलो से बरामद नहीं हुआ है। खगड़िया एसडीओ ने बताया कि विभागीय निर्देश पर समय-समय पर यह रुटीन जांच की जाती है। वहीं लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ज्यादा अलर्ट है। इसी को लेकर जेल में यह छापेमारी की गई है। 


उधर, इस मामले में खगड़िया  एसडीओ अमित अनुराग ने कहा कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह छापेमारी की गई है। सुबह चार बजे से यह छापेमारी शुरू हुई थी, जो लगभग दो घंटे तक चली। यहां कुल 22 सेल हैं, जिसकी जांच की गयी है। लेकिन कुछ भी आपत्तिजनक समान बरामद नहीं हुआ। पुलिस टीम की मौजूदगी में यह कार्रवाई की गई।