बिहार : लॉकडाउन के नाम पर रुपये ऐंठने वाला दारोगा सस्पेंड, SSP ने की कड़ी कार्रवाई

बिहार : लॉकडाउन के नाम पर रुपये ऐंठने वाला दारोगा सस्पेंड, SSP ने की कड़ी कार्रवाई

GAYA : बिहार में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सरकार ने सूबे में लॉकडाउन लगाया है लेकिन आपदा के इस समय को अवसर बनाने में कई लोग जुटे हुए हैं. ताजा मामला गया जिले से सामने आ रहा है जहां लॉकडाउन के नाम पर होटलकर्मी से एक दरोगा रुपए ऐंठने का काम करता था. मामले की सूचना मिलने पर एसएसपी ने कड़ी कार्रवाई करते हुए उसे सस्पेंड कर दिया है.


सस्पेंड हुए दरोगा का नाम मदन सहनी है जो सिविल लाइन थाना में पोस्टेड है. बताया जा रहा है कि बीते 27 मई को एसआई मदन सहनी के खिलाफ लॉकडाउन के ना पर रुपये वसूलने का मामला सामने आया था. सिविल लाइन थाना क्षेत्र के कालीबाड़ी में भोजन बनाने वाले एक होटल में पहुंचे एसआई ने होटलकर्मी वीरेंद्र कुमार को हड़काया था और लॉकडाउन का भय दिखाकर नाजायज रुपए मांगे थे. इतना ही नहीं दारोगा ने रुपए नहीं देने पर केस दर्ज करने की बात कही थी. 


इससे डरे होटलकर्मी विरेंद्र कुमार ने किसी तरह से जुगाड़ कर 3 हजार मौके पर एसआई मदन सहनी को दिया था. हालांकि बाद में वह इस मामले को लेकर सिविल लाइन थाना पहुंचा और प्रशिक्षु डीएसपी सह सिविल लाइन थाना अध्यक्ष अबू जफर इमाम से इस मामले की शिकायत की थी. इस संबंध में लिखित आवेदन भी दिया गया था. इस तरह का मामला सामने आने के बाद प्रशिक्षु डीएसपी ने एसएसपी आदित्य कुमार को अवगत कराया था.


मामला संज्ञान में आते ही एसएसपी ने तुरंत जांच का निर्देश दिया. जांच में दारोगा मदन सहनी दोषी पाए गए जिसके बाद एसएसपी आदित्य कुमार ने कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया.