लोजपा से बहुत नाराज हैं सीएम नीतीश ! बोले- रामविलास के बीमार होने के बारे में नहीं जानते

लोजपा से बहुत नाराज हैं सीएम नीतीश ! बोले- रामविलास के बीमार होने के बारे में नहीं जानते

PATNA :  बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जेडीयू और लोजपा के बीच बढ़ी हुई तल्खी और भी ज्यादा गहरी होती जा रही है. कई दिनों से अस्पताल में इलाज करा रहे केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को लेकर सीएम नीतीश ने एक बड़ा बयान दिया है. दरअसल मुख्यमंत्री ने सीधे तौर पर मीडिया से ये कहा है कि उनको रामविलास पासवान के बीमार होने को लेकर कोई सूचना नहीं है. सीएम नीतीश को इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं है. जबकि केंद्रीय मंत्री के बीमार होने की ख़बरें लगातार मीडिया में आ रही हैं.


कई दिनों से अस्पताल में इलाज करा रहे केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बारे में इतनी बातें कहते हुए सीएम नीतीश अपनी गाड़ी में बैठकर निकल गए. दरअसल ऐसा माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान की बयानबाजी से काफी नाराज चल रहे हैं. चिराग पासवान कई दिनों से लगातार सीएम के कार्यों की खुले मंच से आलोचना कर रहे हैं. मुख्यमंत्री को डायरेक्ट निशाने पर ले रहे हैं.



आपको बता दें कि रामविलास पासवान कई दिनों से बीमार हैं. कई लोग उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं. यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रामविलास पासवान से बातचीत कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की. उनके बेटे चिराग पासवान ने ये भी बताया कि नरेंद्र मोदी ने न सिर्फ रामविलास पासवान से ही बातचीत की बल्कि उन्होंने एम्स के डॉक्टरों से भी बातचीत कर केंद्रीय मंत्री का हाल जाना.


नीतीश कुमार ने कहा कि कार्यकर्ताओं से मिलना उनका कर्त्तव्य है. कृषि बिल को सीएम  ने  विस्तार से कभी चर्चा की जाएगी. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि साल 2006 में ही हमारी सरकार ने बदलव किये थे. हमारी सरकार में पैक्स को काफी विकसित किया गया. पैक्स के तहत आज ज्यादातर काम हो रहे हैं. अब यहां अनाज की खरीद का भी काम हो रहा है. हमने तो चुनाव भी करना शुरू किया। पहले ई सब कहा होता था.


बिहार में ये काम पहले से होते आ रहा है. अगर ये पूरे देश में होने जा रहा है, तो ये ख़ुशी की बात है. इसके बारे में अनावश्यक गलतफहमी पैदा की जा रही है. कृषि बिल किसानों के हक़ में है. उन्होंने इस बिल पर विस्तृत रूप से बोलने से इंकार करते हुए कहा कि उन्हें कल एक कार्यक्रम में जाना है. दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को पीपरा थाने के बलवा कोठी गांव में स्व.दारोगा पांडेय के श्राद्धकर्म में जाने वाले हैं.


मुख्यमंत्र कल दोपहर के बाद बलवा गांव पहुंचेंगे.  मौसम की खराबी को देखते हुए मोतिहारी के पुलिस लाइन में नीतीश कुमार का हेलीकॉप्टर उतरेगा. इसके बाद मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से बलवा कोठी गांव जाएंगे.  वहां स्व दारोगा पांडेय के श्राद्ध कर्म में शामिल होकर परिजनों को सांत्वना देंगे. आपको ये भी बता दें कि इससे पहले 12 नंवबर 2017 में विकास समीक्षा यात्रा के दौरान सीएम दारोगा पांडेय के घर आए थे. उनके घर नीतीश कुमार दही-चूड़ा खाया था. इसके आठ साल पहले विकास यात्रा के दौरान भी उनके घर मुख्यमंत्री गए थे.