प्रमोशन में रिजर्वेशन पर LJP के साथ खड़ा दिखा JDU, ललन सिंह ने जताई उम्मीद- सरकार जल्द सुलझा लेगी मुद्दा

प्रमोशन में रिजर्वेशन पर LJP के साथ खड़ा दिखा JDU, ललन सिंह ने जताई उम्मीद- सरकार जल्द सुलझा लेगी मुद्दा

DELHI: प्रमोशन में रिजर्वेशन पर आज लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ. लोकसभा में इस मुद्दे पर LJP के साथ JDU खड़ा दिखा. जेडीयू ने लोकसभा में प्रमोशन में रिजर्वेशन का समर्थन किया. लोकसभा में जेडीयू सांसद ललन सिंह ने उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार जल्द ही इस मुद्दे को सुलझा लेगी. 


लोकसभा में ललन सिंह ने कहा कि प्रमोशन में आरक्षण पर पूरा सदन एकमत है. ललन सिंह ने कहा कि ये विषय बहुत संवेदनशील है इस विषय पर पूरा सदन एकमत है. जब सुप्रीम कोर्ट का भी फैसला आ गया है तो ऐसे संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. ललन सिंह ने कहा कि SC-ST एक्ट पर जब सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया था तब देश में भ्रम फैलाने की कोशिश की गई थी. फिर सरकार ने अध्यादेश लाकर ये साबित किया कि सरकार की मंशा क्या है.


ललन सिंह ने कहा कि प्रमोशन में आरक्षण गंभीर और संवेदनशील मुद्दा है, लिहाजा ऐसे मामलों में राजनीति नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले को सुलझाने के लिए सक्षम है और उम्मीद है कि इस मसले को मोदी सरकार जल्द सुलझा लेगी. आपको बता दें कि जेडीयू शुरू से प्रमोशन में आरक्षण के पक्ष में रही है. बिहार सरकार पहले से ही प्रमोशन में रिजर्वेशन दे रही है.