लंच का प्लेट नवीन पटनायक ने नहीं दिया, मीडिया पर क्यों खिसियाये हैं ललन बाबू? प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर जमकर निकाली भड़ास

लंच का प्लेट नवीन पटनायक ने नहीं दिया, मीडिया पर क्यों खिसियाये हैं ललन बाबू? प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर जमकर निकाली भड़ास

PATNA: देश भऱ में विपक्षी एकता कायम करने निकले नीतीश कुमार कल यानि मंगलवार को ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से मिलने गये थे. पटना से चार्टर प्लेन पर सवार होकर नीतीश कुमार के साथ उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह औऱ खास सलाहकार संजय झा भी ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर गये थे. पहले तो नवीन पटनायक ने नीतीश के विपक्षी एकता की मुहिम की हवा निकाल दी. लेकिन ओडिशा के मुख्यमंत्री आवास में लंच की तस्वीर और वीडियो ज्यादा चर्चा का विषय बन गया. मीडिया ने लंच की उस खबर को चलाया. आज जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पर उन खबरों की बौखलाहट साफ साफ दिख गयी।


ललन सिंह ने आज अपनी पार्टी में दरभंगा की मेयर अंजुम आरा को शामिल कराने के लिए प्रेसं कांफ्रेंस बुलायी थी. प्रेस कांफ्रेंस में अपने भाषण में ललन सिंह ने अंजुम आरा पर कम मीडिया पर जमकर भड़ास निकाली. ललन सिंह ने कहा कि मीडिया बिक गया है. वह गोदी मीडिया हो गया है. वह सिर्फ बीजेपी और केंद्र सरकार के इशारे पर काम करता है. उसकी सारी खबरें झूठी होती हैं. उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं को कहा कि टीवी मत देखो. सिनेमा और मनोरंजन वाली चीजें देखो पर न्यूज मत देखो।


क्यों बौखलाये हैं ललन सिंह?

अब इसके पीछे का कारण समझिये. वैसे अगर ललन सिंह और उनकी पार्टी को टीवी न्यूज से इतना परहेज था तो उन्हें प्रेस कांफ्रेंस में बुलाया ही क्यों था. सारे टीवी चैनलों को पहले प्रेस कांफ्रेंस में बुलाया गया औऱ फिर वहां जमकर भडास निकाली गयी. इसके पीछे का कारण है मंगलवार की वह खबर जो भुवनेश्वर से आयी थी. बिहार के अखबारों ने वह खबर छापी ही नहीं लेकिन टीवी चैनलों और वेब चैनलों पर ये खबर जमकर चली. जेडीयू की असली बौखलाहट इसी खबर से है।


नवीन पटनायक ने नहीं दी लंच की प्लेट

दरअसल भुवनेश्वर पहुंचे नवीन पटनायक ने नीतीश कुमार को लंच कराया. ओडिशा के सीएम हाउस से उस लंच की तस्वीर और वीडियो जारी हुई. उसमें साफ दिख रहा है कि लंच के लिए डाइनिंग टेबल पर नवीन पटनायक के साथ सिर्फ नीतीश कुमार बैठे हैं. नवीन पटनायक ने अपने एक सहायक को भी लंच के टेबल पर साथ में खाना खिलाया. लेकिन जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार के मंत्री संजय झा को उस डाइनिंग टेबल पर नहीं बुलाया गया।


ओडिशा से मिली खबर के मुताबिक ललन सिंह औऱ संजय झा को दूसरे टेबल पर खाने के लिए कहा गया था. नवीन पटनायक एक दम क्लीयर थे कि नीतीश कुमार के अलावा और कोई उनके साथ डाइनिंग टेबल पर नहीं बैठेगा. लंच की  तस्वीरों औऱ वीडियो से जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और मंत्री संजय झा की जमकर फजीहत हुई. जाहिर है वह बौखलाहट आज बाहर निकली।


वैसे बौखलाहट इस बात की भी है कि नवीन पटनायक ने नीतीश कुमार की मुहिम को सिरे से खारिज कर दिया. नवीन पटनायक विपक्षी एकता की मुहिम पर नीतीश कुमार से एक शब्द बात करने को तैयार नहीं हुए. उन्होंने मीडिया के सामने भी एकदम क्लीयर कर दिया कि कोई राजनीतिक बात नहीं हुई है. नीतीश कुमार ने लंच किया और पुरी में बिहार भवन बनाने के लिए जमीन मांगी. ओडिशा सरकार उसके लिए जमीन देगी. लेकिन कोई राजनीतिक बात नहीं हुई।


जाहिर है चार्टर प्लेन से ओडिशा गये नीतीश कुमार को जोरदार झटका लगा. मीडिया में ये खबर चली. अगले दिन जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष अगर मीडिया पर बौखलाये तो शायद कारण यही होगा.