लालू ने बताई डॉक्टरों की जान की कीमत, बोले- सीएम डाक्टर बिटियन के जान से खिलवाड़ करत बाड़न, देखिये वीडियो

लालू ने बताई डॉक्टरों की जान की कीमत, बोले- सीएम डाक्टर बिटियन के जान से खिलवाड़ करत बाड़न, देखिये वीडियो

PATNA : कोरोना से विश्व भर में तबाही मची हुई है. भारत में भी इसका प्रभाव तेजी से बढ़ता जा रहा है. लगातार मरीज सामने आ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे के अंदर देश भर में 200 से अधिक नए मामले सामने आ चुके हैं. जिससे मरीजों की संख्या काफी बढ़ी है. इसी के साथ बिहार में भी एक पॉजिटिव केस सामने आया है. जिससे चिंता बढ़ गई है. उधर, दूसरी ओर अस्पतालों में इलाज आकर रहे नर्सों और डॉक्टरों को इलाज के लिए पीपीई किट उपलब्ध नहीं कराई गई है. 


बिहार के अस्पतालों में पीपीई किट उपलब्ध नहीं होने के कारण कुछ महिला चिकित्सकों ने वीडियो बनाकर मदद की अपील की थी. जिसे  राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट करते हुए सीएम नीतीश से मदद की अपील की है. लालू यादव ने ट्वीट करते हुए सरकार को डॉक्टरों की जान की कीमत बताई है. लालू यादव ने भोजपुर में ट्वीट करते हुए लिखा कि "का नीतीश-सुशील, ई का क़र रहल बाड़ ऽअ ? ई डाक्टर बिटियन के जान से काहे खिलवाड़ करऽअ ताऽ र ? ‪जब डाक्टर बीमार पड़ जाई त के मरीज़ के इलाज़ करी? सबकर जान के क़ीमत एक बा।‬ ‪ई बिटियन के सुनऽअ “ताली, थाली, बोनस, सहानुभूति ना चाहीं पीपीई, औरी N95 मास्क चाहीं”। इंतज़ाम करऽअ जल्दी।‬"



 दरअसल बिहार के कुछ वैसे अस्पतालों में, जहां कोरोना का इलाज हो रहा है. वहां पीपीई किट यानी कि Personal protective Equipment Kit उपलब्ध नहीं है. जिसके कारण इलाज कर रहे चिकित्सकों और नर्सों में भी कोरोना का संक्रमण फैलने का डर है. जिसे देखते हुए लालू  यादव ने ट्वीट कर उन्हें पीपीई किट उपलब्ध कराने की अपील की है.