लालू परिवार का घमासान आज और बढ़ेगा, तेजप्रताप RJD ऑफिस में लगाएंगे जनता दरबार

लालू परिवार का घमासान आज और बढ़ेगा, तेजप्रताप RJD ऑफिस में लगाएंगे जनता दरबार

PATNA : लालू परिवार और राष्ट्रीय जनता दल में शुरू हुआ घमासान आज और आगे बढ़ेगा. लालू यादव के दोनों बेटे तेजप्रताप और तेजस्वी यादव अब खुलकर आमने सामने आ चुके हैं. तेज प्रताप यादव ने शुक्रवार को ही ऐलान कर दिया था कि वह आरजेडी ऑफिस में जनता दरबार लगाएंगे. आज तेजप्रताप आरजेडी के प्रदेश कार्यालय में जनता दरबार लगाकर अपनी ताकत दिखाने का प्रयास करेंगे.


बीते दिन तेज प्रताप यादव अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव से बातचीत करने पहुंचे थे. लेकिन दोनों के बीच मामला नहीं सुलझ पाया. तेज प्रताप ने तेजस्वी के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव पर गंभीर आरोप लगाते हुए राबड़ी आवास के बाहर अपनी भड़ास निकाली और उसके बाद वहां से वापस लौट गए.



इसके थोड़ी ही देर बाद तेजस्वी यादव दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे. तेजस्वी यादव बीती रात दिल्ली पहुंच चुके हैं. उनकी लालू प्रसाद यादव और अपनी मां राबड़ी देवी से मुलाकात हुई है या नहीं. यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है. लेकिन पटना से दिल्ली रवाना होते हुए तेजस्वी ने कहा था कि वह राखी के मौके पर अपनी बहनों के पास दिल्ली जा रहे हैं. 23 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बिहार के सभी दलों के नेताओं का शेड्यूल तय है. इसके लिए बिजली में रहना जरूरी है.


तेजस्वी यादव भले ही पटना में ना हो लेकिन आज सबका फोकस्ड आरजेडी कार्यालय पर ही रहेगा. तेज प्रताप तकरीबन 11 बजे आ रहे जी ऑफिस में जनता दरबार लगाने के लिए पहुंचेंगे. लगभग इसी वक्त पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह भी पार्टी दफ्तर पहुंचते हैं. अब देखना होगा कि दोनों का टकराव आरजेडी ऑफिस में होता है या नहीं.


इसके पहले जगदानंद सिंह ने भी तेज प्रताप को खरी खोटी सुनाते हुए कह दिया था कि पार्टी के कार्यक्रम में वही आएगा, जिसे मैं बुलाऊंगा. तेजस्वी यादव ने भी तेज प्रताप यादव को अनुशासन में रहने की नसीहत दी है. ऐसे में केवल लालू और राबड़ी ही तेज प्रताप को नियंत्रण में रख सकते हैं. यह बात सभी को मालूम है. अब देखना होगा कि तेज प्रताप को शांत कराने के लिए लालू और राबड़ी कौन सी पहल करते हैं.