लालू यादव की भी औकात नहीं है कि हिना शहाब को रोक लें: RJD के विधायक का दावा, कहा-मैडम के लिए तुरंत रिजाइन कर दूंगा

लालू यादव की भी औकात नहीं है कि हिना शहाब को रोक लें: RJD के विधायक का दावा, कहा-मैडम के लिए तुरंत रिजाइन कर दूंगा

SIWAN: बिहार में राष्ट्रीय जनता दल के एक विधायक ने दावा किया है कि लालू यादव की भी औकात नहीं है कि वह हिना शहाब की मर्जी के बगैर कुछ कर लें। या फिर हिना शहाब जो चाहें उसे रोक लें। राजद के विधायक ने कहा है कि हिना शहाब अगर राज्यसभा जाना चाहेंगी तो लालू यादव समेत पूरी पार्टी की हिम्मत नहीं है कि वह उन्हें रोक लें। विधायक ने कहा कि हिना शहाब मैडम कहेंगी तो वे एक मिनट में पार्टी औऱ विधायिकी दोनों से रिजाइन कर देंगे. हम आपको बता दें कि हिना शहाब राजद के बाहुबली नेता रहे शहाबुद्दीन की पत्नी हैं। 


हिना शहाब जायेंगी राज्यसभा और ओसामा बनेंगे एमपी

सिवान जिले के रघुनाथपुर विधानसभा से आरजेडी विधायक हरिशंकर यादव ने आज हिना शहाब को लेकर ये दावा किया. हरिशंकर यादव ने कहा कि राजद के सुप्रीमो लालू यादव की भी औकात नहीं है कि वे हिना शहाब को राज्यसभा जाने से रोक दें. विधायक ने कहा कि हिना शहाब तो 2020 में ही राज्यसभा चली जातीं लेकिन वे खुद नहीं चाहती थीं. उन्होंने खुद राज्यसभा जाने से इंकार कर दिया था. इस बार वे राज्यसभा जायेंगी. वे खुद नहीं चाहेंगी तभी पार्टी उन्हें राज्यसभा नहीं भेजेगी. वर्ना राजद में किसी की हिम्मत नहीं है कि उन्हें रोक दे. हरिशंकर यादव ने कहा कि शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा 2024 में सिवान से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे।


पार्टी से इस्तीफा दे देंगे

राजद के विधायक हरिशंकर यादव ने कहा कि वे हिना शहाब के लिए पार्टी से इस्तीफा देने के लिए तैयार बैठे हैं. पिछली बार ही जब हिना शहाब को राज्यसभा नहीं भेजा गया था तो वे इस्तीफा देने जा रहे थे. लेकिन मैडम ने खुद रोक दिया था. मैडम के कहने पर वे इस्तीफा नहीं देने को राजी हुए. इस बार अगर हिना शहाब को राज्यसभा नहीं भेजा जायेगा तो वे इस्तीफा दे देंगे।


तीन महीने में होने हैं राज्यसभा चुनाव

गौरतलब है कि अप्रैल-मई में बिहार में राज्यसभा की पांच सीटों के लिए चुनाव होना है. राजद को दो सीटें मिलनी तय है. राजद की ओऱ से मीसा भारती को राज्यसभा भेजा जाना तय है. उनका कार्यकाल 2022 में समाप्त हो रहा है. वहीं दूसरे सीट पर हिना शहाब को राज्यसभा भेजने की मांग की जा रही है. शहाबुद्दीन समर्थक जोर शोर से इसकी मांग कर रहे है।


आज इसके लिए राजद विधायक हरिशकंर यादव ने खुला मोर्चा खोल दिया। हरिशंकर यादव शहाबुद्दीन के करीबी मानें जाते रहे हैं. 2016 में जब शहाबुद्दीन जेल से छूट कर सीवान पहुंचे थे तो उस वक्त हरिशंकर यादव ने कहा था कि शहाबुद्दीन हमारे भगवान हैं. जब मो. शहाबुद्दीन की मौत हुई थी तो उस समय भी हरिशंकर यादव ने बयान दिया था कि हिना मैडम बोल दें तो वे अभी विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे।