लालू-राबड़ी आवास में तेजप्रताप की भारी बेइज्जती: तेजस्वी ने बात करने से किया इनकार, भड़के तेज ने संजय यादव पर भड़ास निकाली

लालू-राबड़ी आवास में तेजप्रताप की भारी बेइज्जती: तेजस्वी ने बात करने से किया इनकार, भड़के तेज ने संजय यादव पर भड़ास निकाली

PATNA: राजद में छिड़े घमासान के बीच तेजस्वी यादव से दो टूक बात करने गये तेजप्रताप यादव को भारी बेइज्जती का सामना करना पडा. तेजस्वी यादव ने तेजप्रताप यादव से बात करने से मना कर दिया. लालू-राबडी आवास में तेजस्वी यादव से मिलने गये तेजप्रताप बैरंग वापस लौटै. बाहर निकलने के बाद मीडिया के सामने तेजस्वी यादव के सलाहकार संजय यादव पर भडक उठे. कहा-संजय यादव दोनों भाईयों को लड़वाने में लगे हैं.


क्या हुआ लालू-राबड़ी आवास के अंदर

दरअसल तेजप्रताप यादव ने एलान किया था कि वे तेजस्वी से मिलकर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को हटाने की मांग करेंगे. इस मसले पर बात करने शुक्रवार की दोपहर वे लालू-राब़डी आवास पहुंचे थे. वहीं तेजस्वी यादव रहते हैं. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि तेजस्वी से जैसे ही मुलाकात हुई तेजप्रताप यादव आक्रामक रूप से बात करने लगे. उनके तेवर ऐसे थे कि विवाद बढ सकता था. इस बीच संजय यादव वहां  पहुंचे औऱ तेजस्वी को हट जाने को कहा. संजय यादव तेजस्वी को वहां से हटा कर ले गये. लोगों के मुताबिक तेजप्रताप यादव पार्टी के सीनियर नेताओं के बारे में काफी आपत्तिजनक बातें कह रहे थे.


संजय यादव पर बरसे तेजप्रताप

उधर तेजप्रताप यादव जब लालू-राबड़ी आवास से बाहर निकले तो संजय यादव पर बरस पड़े. उन्होंने कहा कि संजय यादव दोनों भाइयों में विवाद करा रहे हैं. तेजप्रताप के मुताबिक वे जगदानंद सिंह के मामले में तेजस्वी से बात कर रहे थे. अभी बात शुरू ही हुई थी कि संजय यादव वहां पहुंच गये और तेजस्वी को जबरन वहां से लेकर चले गये. तेजप्रताप ने कहा कि संजय यादव कौन होता है दोनों भाईयों के बीच में पड़ने वाला. तेजप्रताप ने कहा कि वे संजय यादव की पोल खोल कर रखेंगे.


अब तेजप्रताप को बर्दाश्त नहीं करेंगे तेजस्वी

उधर तेजस्वी यादव के करीबी लोग बता रहे हैं कि वे अब तेजप्रताप यादव को बर्दाश्त नहीं करेंगे. तेजप्रताप यादव के कारण पूरी पार्टी की इमेज खराब हो रही है. तेजप्रताप पहले रघुवंश प्रसाद सिंह के बारे में आपत्तिजनक बयान दे चुके हैं. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ लगातार आपत्तिजनक बातें कह रहे हैं. कल शिवानंद तिवारी के बारे में भी अपशब्द कहा. तेजस्वी को लग रहा है कि राजद की जो इमेज वे बनाने में लगे हैं तेजप्रताप उसे मटियामेट कर दे रहे हैं. इससे पहले भी तेजस्वी तेजप्रताप को इग्नोर कर रहे थे. लेकिन अब उन्हें लग रहा है कि पानी सिर से उपर हो गया है. 


लिहाजा फाइनल कार्रवाई की जा रही है. तेजस्वी के निर्देश पर ही छात्र राजद को तेजप्रताप के अधिकार से अलग कर दिया गया है. पिछले पांच-छह सालों से तेजप्रताप यादव छात्र राजद का काम देख रहे थे. उन्होंने अपने खास आकाश यादव को छात्र राजद का अध्यक्ष बना रखा था. दो दिन पहले राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि आकाश यादव नाम का कोई व्यक्ति छात्र राजद का प्रदेश अध्यक्ष है ही नहीं. उन्होंने छात्र राजद का अध्यक्ष गगन कुमार को बनाने का एलान किया. छात्र राजद का काम छीने जाने के बाद तेजप्रताप यादव की हैसियत पार्टी के एक सामान्य विधायक की रह गयी है. इसके बाद तेजप्रताप बौखलाहट में हैं. इसी बौखलाहट में आज वे तेजस्वी से मिलने गये थे. लेकिन वहां से उन्हें फाइनल जवाब मिल गया.