लालू फैमिली में अब आऱ-पार की लड़ाई: पिता से फाइनल बात करने दिल्ली गये तेजस्वी, अब तेजप्रताप के कारनामे बर्दाश्त नहीं

लालू फैमिली में अब आऱ-पार की लड़ाई: पिता से फाइनल बात करने दिल्ली गये तेजस्वी, अब तेजप्रताप के कारनामे बर्दाश्त नहीं

PATNA: लालू फैमिली में छिड़ी जंग अब निर्णाय़क मोड पर पहुंचती जा रही है। तेजप्रताप यादव के कारनामों से तंग तेजस्वी यादव आज शाम अचानक से दिल्ली रवाना हो गये हैं. सूत्र बता रहे हैं कि वे लालू यादव से फाइनल बात करने गये हैं. वैसे दिल्ली जाते समय तेजस्वी ने मीडिया से कहा-भाई हों या कोई औऱ, पार्टी में अनुशासन में रहना होगा.


फैसले के मूड में तेजस्वी

तेजस्वी के एक करीबी ने बताया कि अब वे बर्दाश्त करने के मूड में नहीं है. तेजस्वी पार्टी को सिस्टम से चलाना चाहते हैं. लेकिन तेजप्रताप सब तार तार कर दे रहे हैं. तेजप्रताप यादव ने कल से पार्टी ऑफिस में जनता दरबार लगाने का एलान कर दिया है वह भी चैलेंज देकर. ये बोल कर कि जिसे रोकना है रोक ले. ऐसे में कल से पार्टी के सामने फिर से नयी मुसीबत खड़ी होगी. तेजप्रताप हर रोज बयानबाजी कर रहे हैं. 



तेजस्वी यादव के करीबी लोगों ने बताया कि उनका शनिवार को दिल्ली जाने का कार्यक्रम था. लेकिन आज वे अचानक दिल्ली रवाना हुए हैं. वहां वे अपने पिता और राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करेंगे औऱ उनसे साफ साफ बात करेंगे. दरअसल लालू प्रसाद यादव ही तेजप्रताप को लगातार संरक्षण देते रहे हैं. तेजस्वी उनसे साफ साफ कहने के मूड में हैं कि तेजप्रताप के कारनामों से पार्टी की भद्द पिटनी है. लिहाजा अब फाइनल डिसीजन लेना होगा.


पहली दफे तेजस्वी ने दिया संकेत

दिल्ली रवाना हो रहे तेजस्वी यादव ने एय़रपोर्ट पर मीडिया से बात की. जब तेजप्रताप के बारे में सवाल पूछा गया तो तेजस्वी बोले

“तेजप्रताप मेरे बड़े भाई हैं तो वह अलग बात हैं. हमलोगों को माता-पिता ने ये संस्कार दिया है कि बडों की इज्जत करो, सम्मान करो. अनुशासन में भी रहो. पार्टी में सबको अनुशासन में रहना होगा.:”


तेजस्वी से सवाल पूछा गया कि तेजप्रताप नाराज हैं. तेजस्वी ने कहा कि नाराजगी होती रहती है. ये पहली दफे है जब तेजस्वी ने मीडिया के सामने तेजप्रताप को अनुशासन में रहने की सलाह दी है. इससे पहले वे तेजप्रताप से जुड़े मामलों को मीडिया के सामने टालते रहे हैं.



जानकार बता रहे हैं कि अब तेजस्वी के सब्र का बांध टूट गया है. पार्टी में तेजप्रताप यादव ने जो हालत उत्पन्न कर दिया है उसे सहन करना नामुमकिन सा हो गया है. तेजस्वी नीतीश कुमार और उनकी सरकार को घेरने में लगे थे लेकिन अब मुद्दा ही बदल गया है. अब तेजस्वी-तेजप्रताप की लड़ाई की चर्चा हो रही है. जाहिर है इससे तेजस्वी को नुकसान हो रहा है.


हालांकि तेजस्वी यादव ने ये नहीं बताया कि वे अपने पिता से मिलने दिल्ली जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनकी 6 बहनें दिल्ली-एनसीआर में रहती हैं. रक्षाबंधन के मौके पर उनसे राखी बंधवाने दिल्ली जा रहे हैं. तेजस्वी ने ये भी कहा कि तेजप्रताप यादव उनसे बात करने आये थे लेकिन उसी समय सोनिया गांधी की अध्यक्षता में विपक्षी दलों की वर्चुअल मीटिंग थी, जिसमें शामिल होना उनके लिए जरूरी था. इसलिए तेजप्रताप यादव से उनकी बात नहीं हो पायी.