ललन सिंह ने लगायी पंचायत, मुखिया-उप प्रमुख की शिकायत सुनने के बाद बोले..जिस तरह पुल की समस्या दूर हुई..इसे भी देख लेंगे

ललन सिंह ने लगायी पंचायत, मुखिया-उप प्रमुख की शिकायत सुनने के बाद बोले..जिस तरह पुल की समस्या दूर हुई..इसे भी देख लेंगे

LAKHISARAI: जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह आज लखीसराय पहुंचे जहां लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। लखीसराय पहुंचने के बाद ललन सिंह ने पंचायत लगायी। जिसमें मुखिया, उप प्रमुख, कार्यपालक अभियंता व वरीय अधिकारी और इलाके के लोग भी मौजूद थे। ललन सिंह ने पंचायत लगा लोगों की समस्याएं सुनी और उसके निदान की बात कही। इस दौरान लोगों ने भी ललन सिंह की जमकर तारिफ की कहा कि आपके प्रयास से ही इलाके में पुल बन गया जिससे आवागमन आसान हो गया है। इस पुल के बन जाने पर लोगों ने मुंगेर सांसद को धन्यवाद दिया। कहा कि हुजूर अपने से जनता काफी खूश हथिन..पुलवा बनवा के बढिया कईला..जो कम्मा तू कर देलू ऊ कोई आजतक ना करलथुन..


इस दौरान मुंगेर सांसद ललन सिंह ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को पुरानी बातों की याद ताजा कराते हुए कहा कि पहले पुल इतना जर्जर हो गया था कि हमारी गाड़ी जब भी यहां से गुजरती थी पुलवा हिले लगता था तब हमने इसे बनवाने का मन बनाया और आज यह पुल बनकर तैयार भी हो गया है। जिससे आज गाड़ियां सरपट दौड़ रही है। लोगों को भी आवागमन में काफी सुविधा हो रही है। इसी पुल की जिक्र आज यहां के लोग कर रहे हैं। 


ललन सिंह ने कहा कि जब हम कभी यहां आते थे तो एक ही बात लोग कहते थे कि पुल कभी भी गिर जाएगा। लोगों की इस बड़ी समस्या को हमने सुना और समस्या का निदान भी किया। आज पुल पूरी तरह से बनकर तैयार है। बछिया बिगहा रोड भी जर्जर स्थिति में थी वह भी बनकर तैयार हो गया है। ललन सिंह ने यह भी कहा कि कोली बांध में एक रुपया भी सरकार का नहीं लगा है वो सब पैसा हम लगाकर करवाये हैं। 


लखीसराय दौरे के दौरान जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुंगेर के सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने पंचायत लगा लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान लोगों ने भी अपनी-अपनी समस्याएं रखी। मुखिया, उपप्रमुख व जनप्रतिनिधियों ने थाना, जलजमाव, सड़क और नल-जल योजना की समस्या सांसद के सामने रखी। ललन ने एक-एक कर सभी की समस्याएं सुनते हुए अधिकारियों को सिसमा में जलजमाव दूर करने का निर्देश दिया ताकि किसान फिर से खेती कर पाए। 


वही अन्य समस्याओं के समाधान के लिए ललन सिंह ने वहां मौजूद अधिकारियों को आवेदन सौंपा। लोगों को संबोधित करते हुए ललन सिंह ने कहा कि इंजीनियर ना दखतई कैसे होतई..तू इंजीनियर हा..के हई चिन्ह हऊ ऐसी कह देला कि चिन्ह लेलिहइ..अब चिन्हलों के हकिन..एक्जिक्यूटिव इंजीनियर साहब हैं आपका आवेदन इनको दे दिये है। तभी एक और उपप्रमुख खड़े हो गये और विद्यालय की समस्या पर बोलने लगे। 


जिसे सुनते हुए ललन सिंह ने कहा कि एके मरते केतना बात बोल लेबा ..अच्छा उपपमुख साहब एक बात बतावा...पहले बतवा हमरा सुना ना.. दाल-भात और तरकारी खा लेवा ओकर बाद भी ज्यादा ऊपर से दे देवों को अनपच ना हो जैतो..तो अभी ओतने बतवा बतावा ना जितना हमर दिमाग में घुस रहले हो..जितना हमरा बतवा दिमाग में घुस गैलो वो हो जलजमाव,थाना और रोड के काम..जो पूरा हो जैतों तब और दिक्कत बतईहां। 


ललन सिंह बोले कि जहां तक बिजली के नंगा तार के बात हो वो धीरे-धीरे बदलल जईते हो...धीरज रखिए एक नंगा तार नहीं रहेगा। जिसके बाद ललन सिंह कहते हैं कि अब छुट्टी हई तब लोग खड़े हो गये और गाड़ी तक उन्हें छोड़ने के लिए आगे बढ़े। इस दौरान ललन सिंह जिंदाबाद और हमारा सांसद कैसा हो ललन बाबू जैसा हो के नारे भी लगे।