लालच बुरी बला है: 20 रुपये के चक्कर में महिला ने गंवा दिए 2 लाख रुपये

लालच बुरी बला है: 20 रुपये के चक्कर में महिला ने गंवा दिए 2 लाख रुपये

MUZAFFARPUR: किसी ने सच ही कहा कि लालच कभी नहीं करनी चाहिए। भगवान ने जितना दिया है उसी में संतोष करना चाहिए। यह बात सबकों पता है लेकिन इसके बावजूद लोग लालच में पड़ जाते हैं। ऐसा कर वो दूसरों का नहीं बल्कि अपना ही नुकसान करते हैं। इस तरह का मामला मुजफ्फरपुर में सामने आया है जहां 20 रुपये की लालच में एक महिला ने अपने दो लाख रुपये गंवा दिये। बदमाशों ने महिला को झांसे में लिया और उसके पति की बाइक में रखे दो लाख रुपये निकालकर नौ दो ग्यारह हो गये। जब तक महिला को पता चल पाता तब तक डिक्की से कैश निकल चुका था। 


क्या हैं पूरा मामला?

दरअसल यह घटना मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाना क्षेत्र स्थित SKMCH के पास की है। जहां एक महिला को बदमाशों ने अपना निशाना बनाया। महिला ने भीखनपुर में एक जमीन खरीदी थी। जमीन के मालिक को देने के लिए कुछ पैसे रह गये थे। उन्ही को पैसे देने के लिए महिला के पति अशोक कुंवर ने बैंक से  पैसे निकाले थे। बैंक से पैसे निकालने के बाद कैश बाइक की डिक्की में रख दिये और पत्नी को वहां खड़ा कर वे एक दुकान में किसी काम के सिलसिले में चले गये। 


बाइक की डिक्की में कैश रखते बदमाशों ने देख लिया था। बदमाश यह फिराक में लगे थे कि महिला के पति के आने से पहले किसी तरह डिक्की से कैश गायब करना होगा। बदमाशों ने महिला को झांसे में लेने की कोशिश की जिसमें वे कामयाब भी हो गये। बदमाशों ने 20 रुपये के नोट को रोड पर गिरा दिया और महिला से यह कहने पहुंचे कि शायद यह नोट आपका है। इतना कहते ही महिला नोट उठाने के लिए आगे बढ़ गयी जब तक बदमाशों ने बाइक की डिक्की से कैश गायब कर दिया और मौके से फरार हो गये। 


महिला जब बीस रुपया का नोट उठाकर बाइक के पास पहुंची तो उसके होश उड़ गये। बाइक से कैश गायब देख महिला को यह एहसास हो गया कि 20 रुपये का लालच देकर दो लाख रुपये गायब किया गया है। जब महिला के पति बाइक के पास पहुंचे तो पत्नी को रोता देख वे भी हैरान रह गये। जब पत्नी ने पूरी बात बतायी तब वे भी माथे पर हाथ रखकर बैठ गये। जिसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू की। पुलिस का कहना है कि इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जाएगा और अपराधियों की शिनाख्त की जाएगी। किसी भी अपराधी को बख्सा नहीं जाएगा।