क्या कर रहे हैं नीतीश?: अशोक चौधरी के पिता की पुण्यतिथि में श्रद्धांजलि के लिए रखे फूल को मंत्री पर ही बरसा दिया, हैरान रह गये लोग

क्या कर रहे हैं नीतीश?: अशोक चौधरी के पिता की पुण्यतिथि में श्रद्धांजलि के लिए रखे फूल को मंत्री पर ही बरसा दिया, हैरान रह गये लोग

PATNA: बिहार के मंत्री अशोक चौधरी के पिता स्व. महावीर चौधरी की पुण्यतिथि के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में ऐसा नजारा दिखा जो किसी ने शायद ही पहले देखा होगा. मंत्री के पिता स्व. महावीर चौधरी को श्रद्धांजलि देने के लिए उनकी तस्वीर रखी गयी थी और तस्वीर के नीचे फूल रखे गये थे. जो लोग पहुंच रहे थे वे पुष्प अर्पित कर स्व. महावीर चौधरी को श्रद्धांजलि दे रहे थे. लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐसा कुछ कर दिया जिससे लोग हक्का बक्का हो गये.


नीतीश ने क्या कर दिया?

इस पूरे वाकये का वीडियो फर्स्ट बिहार के पास है. पांच दिन पहले 2 नवंबर को बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी के पिता स्व. महावीर चौधरी की पुण्यतिथि थी. स्व. महावीर चौधरी भी अपने दौर में कांग्रेस के कद्दावर नेता और राज्य सरकार में मंत्री हुआ करते थे. अपने पिता की पुण्यतिथि के मौके पर अशोक चौधरी ने अपने आवास पर कार्यक्रम रखा था. वहां स्व. महावीर चौधरी की बड़ी तस्वीर लगायी गयी थी. उसके नीचे फूल रखे गये थे ताकि लोग स्व. चौधरी की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर सकें.


शाम में हो रहे इस कार्यक्रम में नीतीश कुमार अपने खास मंत्री अशोक चौधरी के साथ पहुंचे. जो वीडियो सामने आया है उसमें दिख रहा है कि विजय चौधरी ने स्व. महावीर चौधरी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया. इसके बाद नीतीश कुमार आगे आये. उन्होंने स्व. महावीर चौधरी की तस्वीर के नीच रखे फूल को अपने हाथों में उठाया और अशोक चौधरी के पास पहुंच गये. नीतीश कुमार ने उन फूलों को अशोक चौधरी पर बरसा दिया. 


ये नजारा देख कर वहां मौजूद लोग हैरान रह गये. शायद किसी ने ऐसा वाकया पहले कभी नहीं देखा होगा. पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि के लिए रखे गये फूल को जीवित व्यक्ति पर बरसा दिया जाये. हालांकि इसी दौरान जेडीयू के नेता की आवाज भी आ रही है-मुख्यमंत्री जी ने अशोक चौधरी जी को आशीर्वाद दे दिया है. वहां मौजूद लोग आकलन करते रहे कि आशीर्वाद देने का ये तरीका कब चलन में आया है. 


अशोक चौधरी को लेकर चर्चा में रहे हैं नीतीश

वैसे अशोक चौधरी को लेकर नीतीश कुमार पहली दफे चर्चा में नहीं आये हैं. कुछ दिनों पहले एक सार्वजनिक कार्यक्रम में नीतीश कुमार अपने मंत्री अशोक चौधरी की गर्दन पकड़ पर खींचते हुए ले गये औऱ उनके सिर को एक पत्रकार के सिर से टकरा दिया. इस वाकये के कुछ दिनों बाद बीच सड़क पर पत्रकारों के सामने नीतीश कुमार अशोक चौधरी के शरीर से चिपक गये और कहा कि हम तो इनसे प्यार करते हैं. ऐसे वाकयों पर खूब चर्चा हुई थी.


जेडीयू के एक नेता ने बताया कि ये तो वो वाकये हैं जिन्हें लोग जान रहे हैं. अशोक चौधरी के साथ कई ऐसे वाकये भी हुए हैं जिनकी तस्वीर और वीडियो सार्वजनिक तौर पर नहीं आया है, लेकिन वो और भी दिलचस्प हैं. जेडीयू के एक नेता ने कहा कि इसी साल एक नेता के घर होली मिलन समारोह में नीतीश कुमार और अशोक चौधरी की भावभंगिमा अगर सार्वजनिक हो जाये तो फिर पुराने सारी बातें छोटी पड़ जायेंगी.