आरसीपी और कुशवाहा साथ-साथ नजर आए, लेकिन दूरियां फिर भी रह गयीं

आरसीपी और कुशवाहा साथ-साथ नजर आए, लेकिन दूरियां फिर भी रह गयीं

PATNA : जनता दल यूनाइटेड में अलग-अलग ओम बना चुके आरसीपी सिंह और उपेंद्र कुशवाहा सोमवार को साथ-साथ नजर आए। केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह और जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की मुलाकात की जगह पॉलिटिकल तो नहीं थी लेकिन दोनों एक साथ बैठे हुए जरूर नजर आए। दरअसल जनता दल यूनाइटेड के पुराने नेता और राष्ट्रीय सचिव रविंद्र सिंह की मां का पिछले दिनों निधन हो गया था। रविंद्र सिंह की मां के श्राद्ध कर्म के मौके पर उपेंद्र कुशवाहा और रामचंद्र प्रसाद सिंह दोनों पहुंचे थे। दोनों नेता एक साथ बैठे भी नजर आए। लेकिन साथ साथ बैठने के बावजूद दोनों के बीच दूरियां साफ तौर पर दिख गयीं। 


दरअसल उपेंद्र कुशवाहा ने जेडीयू नेता रविंद्र सिंह की मां के श्राद्ध कर्म कार्यक्रम में शामिल होने की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा की। उपेंद्र कुशवाहा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जो तस्वीरें साझा की उसमें आरसीपी सिंह के साथ बैठे हुए उनकी तस्वीर भी शामिल थी। उपेंद्र कुशवाहा ने तस्वीर को साझा करते हुए लिखा.. जेडीयू के राष्ट्रीय सचिव रविंद्र प्रसाद सिंह की माता जी के श्राद्धकर्म में शामिल होकर दिवंगत को श्रद्धांजलि अर्पित की। अपने पोस्ट में कुशवाहा ने आरसीपी सिंह के साथ वाली तस्वीर तो साझा की लेकिन उनका नाम लेना जरूरी नहीं समझा। इस मौके पर वहां मौजूद जेडीयू के नेताओं की माने तो कुशवाहा और आरसीपी सिंह के बीच बेहद संतुलित बातचीत हुई। औपचारिक शिष्टाचार वाली बातचीत के बाद दोनों नेता वहां से निकल गए। 



आरसीपी सिंह भी रविंद्र सिंह के मसौढ़ी स्थित पैतृक निवास पर श्राद्धकर्म समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। उन्होंने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर श्रद्धांजलि वाली तस्वीरें साझा की लेकिन कुशवाहा से एक कदम आगे जाते हुए आरसीपी सिंह ने उनके साथ वाली तस्वीरों को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा करने से परहेज किया। आरसीपी सिंह ने जो तस्वीरें साझा की उसमें जहानाबाद के सांसद चंदेश्वर चंद्रवंशी जरूर नजर आ रहे थे। आरसीपी सिंह और उपेंद्र कुशवाहा की मुलाकात भले ही हो गई हो लेकिन इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं ने जो बॉडी लैंग्वेज दिखाया, वह ये बताने को काफी है कि जेडीयू में किस तरह का कोल्ड वार चल रहा है।